भारतीय लड़की को डेट पर ले जाना चाहता था पाकिस्तानी क्रिकेटर, एमएस धोनी ने योजना पर फेर दिया पानी | cricket – News in Hindi

0
14
धोनी, ब्रावो वॉटसन जैसे बूढ़े खिलाड़ियों से चेन्नई सुपरकिंग्स को फायदा! बॉलिंग कोच ने कही बड़ी बात

एमएस धोनी ने 15 अगस्‍त को इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था (फाइल फोटो)

एमएस धोनी (MS Dhoni) जब 2004 में पाकिस्तान (Pakistan) के दौरे पर गए थे तब वहां लोगों को अपनी बल्लेबाजी और स्टाइल से सबको प्रभावित कर दिया

नई दिल्ली. साल 2004 में भारत ए, केन्या ए और पाकिस्तान ए के बीच एक ट्राई सीरीज खेली गई थी. यह सीरीज भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के लिए बेहद अहम थी. इसी सीरीज में उनके दमदार प्रदर्शन के दम पर राष्ट्रीय टीम के दरवाजे खुले थे. इस सीरीज में उन्होंने पाकिस्तान ए के खिलाफ दो शतक लगाए थे. धोनी इस सीरीज में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज थे और भारत यह सीरीज जीतने में सफल हुआ था. हालांकि इस सीरीज के एक मैच के दौरान महेंद्र सिंह धोनी ने कुछ ऐसा किया जिससे भारतीय लड़की के साथ पाकिस्तानी क्रिकेटर की लवस्टोरी शुरू होने से पहले खत्म हो गई.

धोनी के छक्के के ने खत्म कर दी लवस्टोरी
भारत ए और पाकिस्तान ए के बीच मैच खेला जा रहा था. धोनी जब बल्लेबाजी कर रहे थे तब बाउंड्री पर एक पाकिस्तानी खिलाड़ी फील्डिंग कर रहा था. इस खिलाड़ी का दिल मैच देखने आई भारतीय लड़की पर आ गया था. लड़की ने भी खिलाड़ी को पसंद किया और फील्डिंग करते-करते दोनों ने डेट की पूरी प्लानिंग कर ली थी. मैच के बाद दोनों डिनर इसी दौरान धोनी ने एक बहुत ही खतरनाक छक्का जड़ा जो सीधा उसी लड़की को जा लगा. इसके बाद खिलाड़ी अपनी डेट पर नहीं जा पाए और पाक खिलाड़ी का दिल टूट गया.

पाकिस्तान धोनी के लिए रहा है खासमहेंद्र सिंह धोनी ने साल 2004 में ही पाकिस्तान के खिलाफ अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया था. उनकी शुरुआत बहुत खास नहीं रही थी. हालांकि इसके बाद घरेलू सीरीज में उन्होंने दमदार प्रदर्शन किया और खुद की जगह टीम में पक्की कर ली. कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने अपने वनडे करियर का पहला शतक पाकिस्तान (Pakistan cricket Team) के खिलाफ लगाया था. इससे पहले धोनी अपने बल्ले से बेहतर प्रदर्शन करने में सफल नहीं हो पाए थे और जब पाकिस्तान के खिलाफ विशाखापत्‍तनम में उन्हें नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने के लिए भेजा गया, तो उन्होंने 148 रनों की पारी खेली  थी और टीम में जगह पक्की कर ली थी.

साल 2007 में उन्हें टी20 का कप्तान नियुक्त किया गया और साल 2017 वह भारतीय टीम के कप्तान रहें. इस साल 15 अगस्त के दिन धोनी ने इंस्टाग्राम पर वीडियो डालकर अपने रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया. फैंस उनके जाने से काफी दुखी हैं और लगातार फैयरवेल मैच के आयोजन की बात कर रहे हैं. हालांकि बीसीसीआई का कहना है कि धोनी ने अपने फेयरवेल मैच के लिए कुछ नहीं कहा है.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here