Gaza factions vowed to end Israel’s blockade | गाजा गुटों ने इजरायल की नाकेबंदी खत्म करने की कसम खाई

0
14


गाजा, 22 अगस्त (आईएएनएस)। गाजा स्थित फिलिस्तीनी प्रतिरोध गुटों ने तटीय घेराव के खिलाफ इजरायली नाकाबंदी को खत्म करने की कसम खाई है।

सिन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक शुक्रवार को गुटों की सैन्य संचालन समिति ने एक बयान में कहा, हम दुश्मन को हमारे फिलिस्तीनी लोगों पर अन्यायपूर्ण घेराबंदी जारी रखने की अनुमति नहीं देंगे। जिनके पास इस नाकाबंदी को अस्वीकृत करने का अधिकार है।

बयान में कहा गया है कि फिलिस्तीनी प्रतिरोध को इस बात का अधिकार है कि वे इजरायली हमलों के साथ-साथ हमारे लोगों के खिलाफ की जा रही आक्रामकता का जवाब दें ।

इससे पहले दिन में गाजा को नियंत्रित करने वाले इस्लामिक हमास आंदोलन ने कहा कि इजरायल द्वारा घेराबंदी जारी रखने पर फिलिस्तीनी प्रतिरोध लड़ाई करने में संकोच नहीं करेंगे।

बता दें कि गुरुवार की रात इजराइल ने घोषणा की थी कि उसने गाजा पट्टी से अपने दक्षिणी क्षेत्र में लॉन्च किए गए सात रॉकेटों का पता लगाया था, जिनमें से एक रॉकेट सिडरोट शहर में एक घर से टकराया था।

जवाबी कार्रवाई में इजरायल के युद्धक विमानों ने गाजा पट्टी पर हमास से संबंधित सैन्य स्थलों को निशाना बनाते हुए छापे की एक सीरीज शुरू कर दी।

एसडीजे/जेएनएस

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here