दुनियाभर में कोरोना से 8 लाख लोगों की मौत, संक्रमितों का आंकड़ा 2 करोड़ के पार | nation – News in Hindi

0
11
दुनियाभर में कोरोना से 8 लाख लोगों की मौत, संक्रमितों का आंकड़ा 2 करोड़ के पार

दुनियाभर में कोरोना वायरस से मौत का आंकड़ा दिनों-दिन नया रिकॉर्ड बना रहा है. (फोटो- AP)

Coronavirus Updates: कोरोना के संक्रमितों के मामले में अमेरिका दुनिया भर में पहले, ब्राजील दूसरे और भारत तीसरे स्थान पर है.

नई दिल्ली. दुनियाभर में कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा दिनों-दिन बढ़ता जा रहा है. एएफपी आंकड़ों के मुताबिक दुनियाभर में कोविड-19 (Covid-19) से अब तक 8 लाख लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, संक्रमितों की संख्या 2 करोड़ के पार हो गई है. वर्ल्ड ओ मीटर के आंकड़ों के मुताबिक पूरी दुनिया में 23,149,731  अब तक लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं और  इसके कारण 803,807 लोगों की मृत्यु हुई है.

कोरोना के संक्रमितों के मामले में अमेरिका दुनिया भर में पहले, ब्राजील दूसरे और भारत तीसरे स्थान पर है. वहीं इस महामारी से हुई मौतों के मामले में अमेरिका पहले, ब्राजील दूसरे और मेक्सिको तीसरे स्थान पर है तथा भारत इस मामले में चौथे नंबर पर है. अमेरिका की जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के विज्ञान एवं इंजीनियरिंग केन्द्र (सीएसएसई) की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार अमेरिका में कोरोना से अब तक 5521303 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं और 175350 लोगों की मौत हो चुकी है. ब्राजील में अब तक 3532330 लाख लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं जबकि 113318 लोगों की मौत हो चुकी है.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here