क्‍या विराट कोहली के हाथ से जाएगी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्‍तानी? टीम मालिक ने दिया बड़ा बयान | cricket – News in Hindi

0
10
आरसीबी को लेकर फिर भावुक हुए विराट कोहली, शेयर किया खास वीडियो

नई दिल्‍ली. आईपीएल के 13वें सीजन के लिए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर टीम यूएई पहुंच गई है

विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Banglore) ने पिछले 12 सीजन में एक बार भी खिताब जीतने में कामयाबी हासिल नहीं की

नई दिल्ली. लंबे इंतजार के बाद आखिरकार क्रिकेट फैंस आईपीएल (IPL) का मजा ले सकेंगे. अगले महीने 19 सितंबर से यूएई (UAE) में आईपीएल के 13वें सीजन की शुरुआत होने वाली है. लगभग सभी टीमें सीजन के लिए दुबई में पहुंच चुकी है. भारतीय कप्तान विराट कोहली की टीम आरसीबी भी शुक्रवार को दुबई पहुंच गईं. आरसीबी के लिए पिछले कुछ खास नहीं रहे हैं जिसके बाद कोहली को कप्तानी से हटाने की बात की जा रही थी. अब इस बात पर टीम के चैयरमैन ने बड़ा बयान दिया.

टीम को कोहली पर है गर्व
आरसीबी के चैयरमैन संदीप चुरीवाला ने हाल ही में कहा, ‘विराट भारतीय टीम के कप्तान हैं और उनके सबसे ज्यादा फैंस हैं. हम विराट से बहुत प्यार करते हैं और उससे जुड़े होने पर हमें खुशी है. कभी आप जीतते हैं कभी हारते हैं लेकिन टीम मुझे आऱसीबी फैस के तौर पर उसके मालिक के तौर विराट पर काफी गर्व है.’ टीम सेलेक्शन पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों को खरीदते समय कोशिश की गई है कि एक कोर टीम तैयार की जाएगी. हर मैच में हर खिलाड़ी की एक भूमिका होगी चाहे वह प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हो या फिर बेंच पर हो.  टीम की कई कमियां उन्हें पता चली और वह उस पर काम कर रहे हैं.

कोहली अकेले पहुंचे दुबईयुजवेंद्र चहल, उमेश यादव, नवदीप सैनी और आरसीबी के बाकी भारतीय खिलाड़ी बेंगलुरु कुछ दिन पहले ही पहुंच गए थे. इन सभी खिलाड़ियों को लगभग एक सप्ताह तक आइसोलेशन में रखा गया और फिर सब यूएई के लिए रवाना हुए. इस दौरान कप्तान कोहली उनके साथ नहीं थे. दक्षिण अफ्रीका के तीन क्रिकेटर्स 22 अगस्त को टीम से जुड़े. एबी डिविलियर्स, क्रिस मोरिस और डेल स्टेन भी दुबई पहुंच गए हैं. कोहली जैव सुरक्षा को देखते हुए चार्टर्ड प्लेन से दुबई पहुंचे. खबरों के मुताबिक उन्होंने खुद को काफी समय से मुंबई में अपने घर में ही सेल्फ आइसोलेट कर लिया था.

तीन बार फाइनल में पहुंची है आरसीबी
बेशक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर एक भी बार आईपीएल की चैंपियन नहीं बन पाई है. लेकिन टीम ने 3 बार फाइनल तक सफर तय किया है. टीम साल 2009, 2011 में डेनियल विटोरी और 2016 में विराट कोहली की कप्तानी में फाइनल में जगह बनाई थी. पिछले तीन सीजन से टीम का प्रदर्शन खराब रहा है. आइपीएल के 13वें सीजन की शुरुआत 19 सितंबर से यूएई में होगी.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here