अफगानिस्तान में बैठकर भारत में दहशत फैलाने के फिराक में थे आतंकी : सूत्र | nation – News in Hindi

0
14
अफगानिस्तान में बैठकर भारत में दहशत फैलाने के फिराक में थे आतंकी : सूत्र

दिल्ली के धौलाकुआं इलाके में पकड़े गए आतंकी को देखते हुए अलर्ट जारी कर दिया गया है.

Suspected ISIS Terrorist Arrest: दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल के हाथ लगा ISIS का आतंकी (Terrorist ) अबू यूसुफ भारत में बड़ा आतंकी हमला करने की योजना बना रहा था.

नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) के धौलाकुआं इलाके में शुक्रवार की रात मुठभेड़ (Encounter) के बाद पकड़े गए एक संदिग्ध ISIS आतंकी (Terrorist) ने कई बड़े खुलासे किए हैं.सूत्रों के मुताबिक दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की हत्थे चढ़े संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) के आतंकी अबू यूसुफ ने बताया है कि उसका अ​फगानिस्तान में बैठे आतंकियों से संबंध था. आतंकी भारत में बड़े हमले की फिराक में था और इंटरनेट कॉल या साइबर स्पेस के जरिए अफगानिस्तान में बैठे अपने आकाओं से बात किया करता था.

पकड़े गए आतंकी अबू यूसुफ ने बताया कि उसके अन्य साथी भी भारत में अलग अलग जगहों पर हमले में उनके साथ जुड़े हुए थे. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अबू यूसुफ के दोस्त को भी जल्द ही गिरफ्तार किया जा सकता है. बता दें ​कि आतंकियों के मददगार और उसके साथियों की तलाश में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल कई जगहों पर एक साथ रेड डाल रही है.

बता दें कि दिल्ली पुलिस ने जब आतंकी को गिरफ्तार करने की कोशिश की उस वक्त वह एक बाइक पर सवार था. सूत्रों के मुताबिक, इस आतंकी के पास 15 किलो विस्फोटक था. हालांकि पुलिस का कहना है कि उसके पास से प्रेशर कुकर से बना आईईडी बरामद हुआ है, जिसके वजन की फिलहाल जानकारी नहीं मिली है. आतंकी ने बताया है कि वह जगह जगह पर रेकी कर किसी बड़े हमले की योजना तैयार कर रहा था.

इसे भी पढ़ें :- दिल्ली को दहलाने की थी साजिश, प्रेशर कुकर बम के साथ संदिग्ध ISIS आतंकी गिरफ्तार- पुलिसएक महीने के अंदर किया जाना था आतंकी हमला
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक राम मंदिर भूमि पूजन के बाद एक महीने के भीतर आतंकी हमला करने की थी योजना थी. राम मंदिर, सीएए उपद्रव में उपद्रवियों से वसूली, संपत्तियों की कुर्की के नए क़ानून और यूपी एनकाउंटर में मारे गए अपराधियों का बदला लेने की तैयारी थी. बता दें कि यूपी सरकार आज ही विधानसभा में उपद्रवियों के ख़िलाफ़ वसूली और संपत्ति कुर्की का विधेयक लेकर आई है.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here