Putin’s critic Navleni became more ill | पुतिन के आलोचक नवेलनी हुए ज्यादा बीमार

0
15


मॉस्को, 21 अगस्त (आईएएनएस)। रूस के चिकित्सकों ने शुक्रवार को कहा कि राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के कठोर आलोचक और विपक्षी नेता एलेक्सी नवेलनी ज्यादा बीमार पड़ गए हैं और उन्हें अब इलाज के लिए जर्मनी भेजा जाएगा।

बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, तोम्स्क से मॉस्को तक अपनी हवाई यात्रा के दौरान नवेलनी की तबीयत इस कदर बिगड़ी कि वह गुरुवार से कोमा में हैं। अचानक तबीयत बिगड़ने के चलते साइबेरिया के ओम्स्क में फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी।

ओम्स्क के इमरजेंसी हॉस्पिटल में उन्हें भर्ती कराने के बाद 44 वर्षीय नवेलनी के प्रवक्ता कीरा यर्मिश ने ट्वीट करते हुए कहा, एलेक्सी को विषैला जहर दिया गया है।

हालांकि तास समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, अस्पताल के उप मुख्य चिकित्सक अनातोली कालिनिचेंको ने पत्रकारों को बताया कि नवेलनी के रक्त में कोई जहर नहीं पाया गया है, इसलिए डॉक्टर्स को नहीं लगता है कि उन्हें जहर दिया गया होगा।

कालिनिचेंको ने कहा, उनके सिस्टम में जहर होने का पता नहीं लगा है। बहरहाल, हमारे दिमाग में कहीं न कहीं यह बात अब भी रही है, लेकिन हमें नहीं लगता कि मरीज को जहर दिया गया है।

इस बीच, अस्पताल के मुख्य चिकित्सक अलेक्जेंडर मुराखोव्सकी ने कहा कि नवेलनी की हालत में पहले से कुछ सुधार है, लेकिन अभी भी वह अस्थिर हैं।

बीबीसी ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि नवेलनी के चलने-फिरने लायक होने से पहले कानूनी सवालात सुलझाए जाने की जरूरत है।

एएसएन/एसजीके

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here