IPL 2020: इस वजह से विस्तारा में सवार होकर दुबई पहुंच रही हैं टीमें , जानिए उड़ान के दौरान क्या खाया? | cricket – News in Hindi

0
12
IPL 2020: इस वजह से विस्तारा में सवार होकर दुबई पहुंच रही हैं टीमें , जानिए उड़ान के दौरान क्या खाया?

सफर के दौरान चेन्‍नई सुपर किंग्‍स की टीम

इस मौके को भुनाने के लिए कई एयरलाइंस ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के साथ बातचीत की थी

नई दिल्‍ली. आईपीएल 2020 (IPL 2020) के लिए टीमों का दुबई पहुंचना जारी है. क्रिकेट के इस महाकुंभ को जीतने के लिए हर टीम जोर आजमाइश करेगी, लेकिन इन टीमों के ले जाने और वापस लाने के लिए एयरलाइंस के बीच भी एक प्रतिस्पर्धा चल रही है. इसमें अब तक विस्तारा विजयी होती नजर आ रही है, क्योंकि अब तक सभी टीमों में विस्तारा को अपना उड़ान का माध्यम चुना है.

बाकी एयरलाइंस कर रहीं थी कोशिश

सूत्रों की माने दो IPL टीमों की उड़ान के लिए पार्टनर बनने के लिए बाकी एयरलाइंस भी लगी हुई थी. ब्रांडिंग के अच्छे मौके होने की वजह से सभी एयरलाइंस इस मौके को भुनाना चाहती थी. स्पाइसजेट और इंडिगो भी इस पार्टनरशिप के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के साथ बातचीत कर रही थी, लेकिन एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक उन्होंने विस्तारा को चुना, क्योंकि बीसीसीआई ने कुछ खिलाड़ियों और कोचों के लिए बिजनेस क्लास को अनिवार्य कर दिया है. टाटा संस और सिंगापुर एयरलाइंस के ज्वाइंट वेंचर वाली एयरलाइन विस्तारा BCCI की शर्तों पर खड़ी उतरी. अब तक कोलकाता नाइट राइडर्स, राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब को उड़ा दिया है. विस्तारा सभी टीमों के लिए एक तरफ के चार्टर की व्यवस्था कर रहा है. टीमें या तो दुबई या अबू धाबी के लिए उड़ान भर रही हैं.

उड़ान के दौरान खिलाड़ियों ने क्या खाया?एयरलाइन सूत्रों के मुताबिक सभी खिलाड़ियों के लिए TajSats से विशेष मील मंगाए गए थे. सोशल डिस्टेंसिंग का ख्‍याल रखते हुए खिलाड़ियों के लिए बॉक्स्ड मील की व्यवस्था थी. वेजिटेरियन और नॉन वेजिटेरियन दोनों तरह के खाने की व्यवस्था थी. खिलाड़ियों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए मील में कई सारी हेल्दी विकल्‍प रखे गए थे.

यह भी पढ़ें: 

IPL 2020: यूएई पहुंचने पर क्‍वारंटाइन हुए खिलाड़ी, नियमों के साथ बालकनी का ऐसे कर रहे इस्‍तेमाल

यूएई के लिए रवाना हुई मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस, परिवार के साथ नजर आए रोहित शर्मा

खिलाड़ियों की वापसी कैसे होगी?
टूर्नामेंट खत्म होने के बाद कौन सी एयरलाइन खिलाड़ियों को वापस लाएगी, इस बात की पुष्टी नही हुई है, लेकिन सभी एयरलाइन इस मौके के लिए भी कोशिश कर रही हैं. एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा “वापसी की उड़ान हर टीम पर निर्भर करेगी. इस बात पर भी निर्भर करता है कि टीमें टूर्नामेंट में कहां तक पहुंचती है.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here