Sushant Case Live Updates: सुशांत की मौत की गुत्थी सुलझाने मुंबई पहुंची CBI, नहीं होना होगा क्वारंटाइन | nation – News in Hindi

0
12
Sushant Case Live Updates: सुशांत की मौत की गुत्थी सुलझाने मुंबई पहुंची CBI, नहीं होना होगा क्वारंटाइन

सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच सीबीआई करेगी.

Sushant Singh Rajput Case Live Updates: सीबीआई की एसआईटी टीम सुशांत सिंह राजपूत मामले में कई सवालों के जवाब चाहती है. लेकिन सबसे अहम और पहला सवाल ये है कि क्या वाकई सुशांत सिंह राजपूत ने आत्महत्या की थी या उनका मर्डर हुआ था?

मुंबई. बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के कथित सुसाइड केस में सीबीआई (CBI) टीम मुंबई (Mumbai) पहुंच चुकी है. सीबीआई की टीम ने क्वारनटीन से छूट की मांग की थी, जिसे BMC ने स्वीकार कर लिया था. 16 सदस्यीय सीबीआई की टीम को क्वारनटीन नहीं होगा. सीबीआई की एसआईटी टीम सुशांत सिंह राजपूत मामले में कई सवालों के जवाब चाहती है. लेकिन सबसे अहम और पहला सवाल ये है कि क्या वाकई सुशांत सिंह राजपूत ने आत्महत्या की थी या उनका मर्डर हुआ था?

सीबीआई के मुंबई पहुंचने से पहले पुलिस कमिश्नर परम बीर सिंह सुशांत सिंह मामले को लेकर राज्य के गृह मंत्री अनिल देशमुख से मिलने के लिए मंत्रालय पहुंचे हैं. इस दौरान जब उनसे पूछा गया कि क्या वह सीबीआई के साथ सहयोग करेंगे? इस पर जवाब देते हुए मुंबई पुलिस कमिश्नर ने कहा, निश्चित रूप से, हम सहयोग करेंगे.

पहले इन 6 लोगों से होगी पूछताछसीबीआई के मुंबई पहुंचने पर जांच अधिकारी सबसे पहले बांद्रां कुर्ला कांप्लेक्स स्थित अपने हेड आफिस जाएंगे. इसके बाद ये टीम मुंबई पुलिस (Mumbai Police) के जोन-09 के नोडल अधिकारी से मिलेगी, जो सुशांत केस पर काम कर रहे थे.

सीबीआई SIT सबसे पहले सुशांत से जुड़े 6 लोगों से पूछताछ करेगी. सुशांत के फ्लैट में रहने वाले व घटना स्थल पर सबसे पहले पहुंचने वाले लोगों से. इसके अलावा घर मे मौजूद सिद्धार्थ पीठानी, दीपेश सवांत, महेश शेट्टी, केशव, नीरज सहित अन्य स्टाफ के भी बयान दर्ज किए जाएंगे. इसके साथ ही सीबीआई की एसआईटी टीम मौके पर पहुंचने वाले मुंबई पुलिस के डीसीपी अभिषेक त्रिमुखे का भी बयान दर्ज कर सकती है.

सुसाइड सीन का किया जाएगा री-क्रिएशन
सीबीआई की टीम मुंबई पहुंचकर सुशांत सिंह राजपूत के बांद्रा स्थित घर पर सुसाइड सीन को रीक्रिएट करेगी. इसी घर में सुशांत सिंह राजपूत का शव 14 जून को फंदे से लटका पाया गया था. माना जा रहा है कि इस सुसाइड सीन का री-क्रीएशन इसी हफ्ते में होगा.

मुंबई पुलिस भी करेगी समांतर जांच
सीबीआई ने इस बीच सुशांत केस की फाइल और सभी दस्तावेज लेने के लिए मुंबई पुलिस से संपर्क किया है. सीबीआई ने डीआईजी सुवेज हक को सीबीआई और मुंबई पुलिस के बीच नोडल अधिकारी के रूप में नियुक्त किया है. दूसरी ओर मुंबई पुलिस ने फैसला लिया है कि वो सभी जरूरी दस्तावेजों को CBI को सौंप देगी. इसके साथ ही मुंबई पुलिस सीबीआई के समांतर जांच को जारी रखेगी.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here