Former US President Obama warns, democracy is at stake | पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ओबामा की चेतावनी, लोकतंत्र दांव पर है

0
16


वाशिंगटन, 20 अगस्त (आईएएनएस)। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने चेतावनी देते हुए कहा कि देश का लोकतंत्र दांव पर लगा हुआ है, क्योंकि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प राष्ट्रपति पद के लिए स्पष्ट रूप से अनफिट हैं।

द हिल न्यूज वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक, ओबामा की यह टिप्पणी डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन (डीएनसी) का हिस्सा थी, जो उन्होंने फिलाडेल्फिया में म्यूजियम ऑफ अमेरिकंस रिवॉल्यूशन से वर्चुअल तौर पर की।

पूर्व उप-राष्ट्रपति जो बाइडन को डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में स्वीकार करने का मतदाताओं से आग्रह करते हुए ओबामा ने कहा, मैं आपसे आपकी क्षमता पर विश्वास करने के लिए भी कह रहा हूं, जो कि नागरिकों के रूप में अपनी जिम्मेदारी निभाने की है और यह सुनिश्चित करने की है कि हमारे लोकतंत्र के मूल सिद्धांत आगे भी जारी रहें। क्योंकि अभी जो दांव पर है, वह हमारा लोकतंत्र है।

द हिल समाचार वेबसाइट ने पूर्व राष्ट्रपति के हवाले से कहा, अगर यह प्रशासन जीत जाता है तो यह हमारे लोकतंत्र को आंसू बहाने पर मजबूर कर देगा। इसने ऐसा करके दिखाया है।

अपने संबोधन में ओबामा ने ट्रम्प पर उनके चरित्र, प्रदर्शनकारियों के साथ किए गए व्यवहार, मीडिया पर हमलों और नौकरी के प्रति प्रतिबद्धता की कमी को लेकर भी हमला बोला।

उन्होंने आगे कहा, मुझे उम्मीद थी कि डोनाल्ड ट्रम्प गंभीरता से काम करने में कुछ दिलचस्पी दिखा सकते हैं, वह कार्यालय की जिम्मेदारी महसूस कर सकते हैं लेकिन उन्होंने कभी नहीं किया। उन्होंने काम में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई, किसी की मदद करने के लिए अपने कार्यालय की अद्भुत शक्तियों का उपयोग करने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई।

ओबामा ने अपने संबोधन में बाइडन को अपना भाई कहते हुए उनके लिए जो स्नेह जताया, वह भी उल्लेखनीय रहा।

बता दें कि इससे पहले मिशेल ओबामा ने अपने भाषण में कहा था कि ट्रम्प हमारे देश के लिए गलत राष्ट्रपति हैं।

एसडीजे/आरएचए

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here