पीएम मोदी का खत पाकर धोनी ने दिया गजब रिएक्शन, कह दी ये बड़ी बात | cricket – News in Hindi

0
13
इस दिग्गज क्रिकेटर ने कहा- महेंद्र सिंह धोनी को नहीं था मैच के नतीजे से कोई मतलब

महेंद्र सिंह धोनी ने नरेंद्र मोदी को कहा शुक्रिया

एम एस धोनी (MS Dhoni) ने 15 अगस्त को इंस्टाग्राम पर एक वीडियो डालकर रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया था

नई दिल्ली. पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के अचानक क्रिकेट को अलविदा कह देने से देशवासी काफी हैरान हैं. 15 अगस्त को धोनी ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट डालकर रिटायरमेंट का ऐलान किया था. धोनी (MS Dhoni) के संन्यास पर भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने पत्र लिखकर उन्हें बधाई दी थी. उन्होंने इस पत्र में बतौर कप्तान और खिलाड़ी धोनी की तारीफ की थी और उन्हें युवाओं के लिए प्रेरणा बताया था.

धोनी ने तारीफ के लिए नरेंद्र मोदी को कहा शुक्रिया
महेंद्र सिंह धोनी ने इस पत्र के लिए प्रधानमंत्री मोदी को को धन्यवाद कहा. धोनी ने पत्र की तस्वीरे शेयर करते हुए लिखा, ‘एक अर्टिस्ट, एक फौजी और एक स्पोर्ट्समैन के तौर पर लोग केवल तारीफ के भूखे होते हैं. वह चाहते हैं कि उनकी मेहनत और त्याग लोगों की नजरों की नजरो में आए उन्हें सराहा जाए. आपकी सराहना और शुभकामनाओं के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद.’ आपको बता दें कि धोनी सोशल मीडिया पर एक्टिव नहीं रहते हैं. इस ट्वीट से पिछले ट्वीट उन्होंने छह महीने पहले 14 फरवरी को किया था.

नरेंद्र मोदी ने जमकर की थी धोनी की तारीफ
पत्र में पीएम मोदी ने धोनी की कप्तानी की तारीफ की साथ ही उन्हें दुनिया का सर्वश्रेष्ठ फिनिशर बताया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने पत्र में धोनी की खूब प्रशंसा की है और कहा कि वह देश की आने वाली कई पीढियों के लिए प्रेरणास्त्रोत बने रहेंगे.

इंग्लैंड-पाकिस्तान सीरीज से आई बड़ी खबर, खराब मौसम के लिए बनाया गया ये नियम

2014 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने वाले महेंद्र सिंह धोनी ने धोनी ने 90 टेस्ट मैचों में 38.09 की औसत से 4,876 रन बनाए. उन्होंने अबतक 350 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिनमें 50.57 की औसत से 10,773 रन बनाए हैं. धोनी ने भारत के लिए 98 टी-20  मैचों में 37.60 की औसत से 1,617 रन बनाए हैं. पत्र में पीएम मोदी ने धोनी के जीवन के कई अहम पलों को याद किया. विशेष रूस से वर्ल्ड कप टी 20 2007 और 2011 में उनके योगदान को सराहा है. पीएम मोदी ने पत्र में धोनी के हेयर स्टाइल से लेकर उनकी बेटी जीवा के साथ रिश्ते पर भी जिक्र किया है.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here