जानिए कौन है आईपीएल का वो बल्लेबाज जिसने 0 पर आउट हुए बिना ठोके हैं 825 रन! | cricket – News in Hindi

0
17
आईपीएल: यूएई में चेन्नई सुपरकिंग्स नहीं इस टीम ने किया है कमाल, मुंबई इंडियंस रही है फ्लॉप!

इंडियन प्रीमियर लीग का आगाज 19 सितंबर से हो रहा है

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 (IPL 2020) का आगाज 19 सितंबर से हो रहा है , टूर्नामेंट शुरू होने से पहले जानिए दुनिया की सबसे बड़ी लीग के दिलचस्प आंकड़े

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    August 20, 2020, 10:28 PM IST

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां सीजन (IPL 2020) 19 सितंबर से यूएई में शुरू हो रहा है. कोरोना वायरस की वजह से इस बार दुनिया की सबसे बड़ी लीग देश के बाहर आयोजित की जा रही है. बता दें टीमों ने अब यूएई पहुंचना शुरू कर दिया है. राजस्थान, किंग्स इलेवन पंजाब, कोलकाता नाइट राइडर्स की टीमें वहां पहुंच भी चुकी हैं. लीग शुरू होने से पहले हम आपको रूबरू करा रहे हैं कुछ ऐसे आंकड़ों से जो बेहद ही कम लोग जानते हैं. क्या आप जानते हैं कि वो कौन सा बल्लेबाज है जो आईपीएल में 0 पर आउट हुए बिना एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने का कारनामा कर चुका है. बेहद ही कम फैंस को इसकी जानकारी होगी. आइए आपको बताते हैं कौन है वो दिग्गज क्रिकेटर.

विराट कोहली के नाम है रिकॉर्ड
किसी भी टीम के खिलाफ शून्य पर आउट हुए बगैर सबसे ज्यादा 825 रन बनाने का रिकॉर्ड विराट कोहली (Virat Kohli) के नाम है. ये कारनामा उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ किया है. बता दें विराट कोहली ने आईपीएल में 177 मैचों में 5412 रन ठोके हैं, जिसमें 5 शतक और 36 अर्धशतक शामिल हैं.

सुरेश रैना दूसरे, धोनी तीसरे नंबर परचेन्नई सुपरकिंग्स के दिग्गज बल्लेबाज और मिस्टर आईपीएल के नाम से मशहूर सुरेश रैना (Suresh Raina) ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 0 पर आउट हुए बगैर 818 रन बनाए हैं. वहीं धोनी ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 794 रन बनाए हैं. चेन्नई सुपरकिंग्स के इन दो दिग्गजों ने 15 अगस्त के दिन ही इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहा है लेकिन आईपीएल में इनका जलवा अभी कुछ सालों तक दिखना जारी रह सकता है.

कभी रिक्शा चलाता था ये खिलाड़ी, अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बनाया कोच

CSK का दिग्गज खिलाड़ी दूसरी बार बना पिता, पत्नी करती है रेप पीड़ितों की मदद

बता दें विराट कोहली (Virat Kohli) ने चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ भी शून्य पर आउट हुए बिना 747 रन ठोके हैं. वहीं मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 0 पर आउट हुए बिना 745 रन बनाए हैं. कोलकाता और दिल्ली कैपिटल्स के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 730 और सनराइजर्स हैदराबाद के पूर्व कप्तान डेविड वॉर्नर ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के विरुद्ध 669 रन ठोके हैं.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here