कभी रिक्शा चलाता था ये दिग्गज खिलाड़ी, अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने दी राहुल द्रविड़ जैसी जिम्मेदारी! | cricket – News in Hindi

0
9
कभी रिक्शा चलाता था ये दिग्गज खिलाड़ी, अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने दी राहुल द्रविड़ जैसी जिम्मेदारी!

कभी रिक्शा चलाता था ये खिलाड़ी, अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बनाया कोच!

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मोहम्मद यूसुफ (Mohammad Yousuf) को पीसीबी हाई परफॉर्मेंस सेंटर का बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया

नई दिल्ली. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपनी टीम को और उसके भविष्य को उज्ज्वल बनाने के लिए एक बहुत बड़ा कदम उठाया है. पीसीबी ने गुरुवार को पूर्व कप्तान मोहम्मद यूसुफ (Mohammad Yousuf) को लाहौर में मौजूद राष्ट्रीय हाई परफॉरमेन्स सेंटर का बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया है. ये जिम्मेदारी बिलकुल राहुल द्रविड़ की तरह है, जिन्हें बीसीसीआई ने बेंगलुरू में मौजूद नेशनल क्रिकेट एकेडमी का चीफ बनाया हुआ है. पीसीबी ने यूसुफ के अलावा पूर्व लेग स्पिनर मुश्ताक अहमद को स्पिन गेंदबाजी सलाहकार नियुक्त किया है.

[readtext]

आपको बता दें मोहम्मद यूसुफ (Mohammad Yousuf) बेहद ही गरीब परिवार में जन्मे थे और उनके पास पक्का मकान तक नहीं था. यूसुफ का घर लाहौर में स्थित झुग्गियों में था और उनके पिता रेलवे स्टेशन में सफाई कर्मचारी थे. घर का खर्चा नहीं चल पाता था तो यूसुफ ने बेहद ही कम उम्र में दर्जी की दुकान पर काम करना शुरू कर दिया. लेकिन दूसरे बच्चों की तरह यूसुफ को भी क्रिकेट खेलने का शौक था. चूंकि यूसुफ बेहद गरीब थे तो उनके पास बैट खरीदने के पैसे नहीं थे. ऐसे में उन्होंने लकड़ी के फट्टे से अपने लिए बैट तैयार किया हुआ था और वो टेनिस बॉल से क्रिकेट खेलते थे. यूसुफ जब 16 साल के हुए तो लाहौर के गोल्डन जिमखाना क्लब की नजर उनके टैलेंट पर पड़ी. यहीं से उनका पाकिस्तानी क्रिकेट टीम में जगह बनाने का कारवां शुरू हुआ. यूसुफ क्रिकेट खेलने के साथ-साथ अपना घर भी चलाते थे. उन्होंने दर्जी की दुकान पर काम करने के साथ-साथ रिक्शा तक चलाया था. आज देखिये यूसुफ का नाम पाकिस्तान के महानतम क्रिकेटरों में लिया जाता है और अब पीसीबी ने उन्हें बड़ी जिम्मेदारी भी सौंप दी है.

पाकिस्तान को टैलेंटेड बल्लेबाज देंगे यूसुफ!

आगे पढ़ें

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here