Sushant Singh Rajput Case LIVE: CBI ही करेगी सुशांत सिंह केस की जांच, सुप्रीम कोर्ट ने दिया आदेश | nation – News in Hindi

0
13
Sushant Singh Rajput Case LIVE: CBI ही करेगी सुशांत सिंह केस की जांच, सुप्रीम कोर्ट ने दिया आदेश

नई दिल्ली. एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput Death Case) की मौत मामले में सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुना दिया है. कोर्ट ने कहा है कि इस केस की जांच सीबीआई ही करेगी. सुशांत की गर्लफ्रें और इस केस में तमाम संगीन आरोपों का सामना कर रहीं एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती ने अपने खिलाफ पटना में दायर एफआईआर को मुंबई ट्रांसफर कराने के लिए याचिका दी थी. जिसे खारिज करते हुए कोर्ट ने इस केस की जांच के अधिकार सीबीआई को दे दिए हैं. सुप्रीम कोर्ट के फैसले से महाराष्ट्र सरकार और मुंबई पुलिस को बड़ा झटका लगा है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, महाराष्ट्र सरकार सुप्रीम कोर्ट के फैसले को संविधान बेंच में चुनौती भी दे सकती है.

सुशांत केस में 11 अगस्त को सुनवाई पूरी करने के बाद कोर्ट ने आदेश सुरक्षित रख लिया था. सुनवाई कर रहे जस्टिस ऋषिकेश रॉय ने सभी पक्षों को अपनी दलीलों पर संक्षिप्त लिखित नोट 13 अगस्त तक जमा करवाने की अनुमति दी थी. सभी पक्षों ने 13 अगस्त को अपना जवाब दाखिल कर दिया था. जिसके बाद आज 11 बजे कोर्ट अपना फैसला देगा.

सूत्रों के मुताबिक, सीबीआई की SIT टीम सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद मुंबई रवाना होगी. अभी फिलहाल सीबीआई की टीम सुप्रीम कोर्ट के फैसले का इंतजार कर रही है.

सुशांत के पिता ने एफआईआर में रिया पर लगाया है ये आरोपदरअसल, महाराष्ट्र सरकार और रिया चक्रवर्ती ने सीबीआई की तरफ से दर्ज की गई एफआईआर को मुंबई पुलिस को सौंपने की मांग की है. सुशांत के पिता और बिहार सरकार ने इसका विरोध किया है. सुशांत के पिता की तरफ से दर्ज एफआईआर में रिया के ऊपर सुशांत को परेशान करने, उसके करोड़ों रुपए रुपयों का गबन करने और आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया गया था. सुप्रीम कोर्ट में मामले की सुनवाई से पहले ही बिहार सरकार ने केस सीबीआई को सौंपने की सिफारिश कर दी. इसे केंद्र सरकार ने मान लिया है.

SSR CASE: सुप्रीम कोर्ट के फैसले से पहले सुशांत की बहन ने की प्रार्थना, बोलीं- ईश्वर हमारे साथ हैं

वहीं, सुशांत के पिता केके सिंह की पटना में कराई गई एफआईआर के आधार पर सीबीआई ने मामला दर्ज कर लिया है. हालांकि, महाराष्‍ट्र सरकार ने इसका ये कहते हुए विरोध किया है कि ये जांच मुंबई पुलिस को करनी चाहिए.

रिया ने भी दी लिखित दलीलें
रिया चक्रवर्ती की ओर से भी लिखित दलील पेश की गई. इसमें कहा गया कि सुशांत की मौत मामले से उसका कोई लेना-देना नहीं है. पटना में दर्ज केस गलत है. यह बिहार पुलिस का जूरिडिक्शन नहीं है और इस तरह सीबीआई को केस ट्रांसफर करना भी सही नहीं है. अपनी लिखित दलील में रिया की तरफ से ये भी कहा गया है कि बिहार पुलिस ने एफआईआर दर्ज किया और केस सीबीआई को दे दिया गया, ये सब बिना जूरिडिक्शन के हुआ है. ऐसे में मामले को मुंबई ट्रांसफर किया जाए.

ये भी पढ़ें- BOLLYWOOD में भी बढ़ीं रिया चक्रवर्ती की मुश्किलें, इस फिल्ममेकर ने अपनी फिल्म से निकाला

रिया को दूसरी बार समन करेगी ईडी
इस बीच प्रवर्तन निदेशालय (ED) दूसरी बार समन भेजने वाली है. ईडी ने अभी तक रिया चक्रवर्ती से 2 बार, उनके भाई शोविक से 3 बार, सुशांत की मैनेजर रही श्रुति मोदी से 2 बार और सुशांत के दोस्त सिद्धार्थ पिठानी से भी 2 बार पूछताछ की है. अभी तक ईडी ने 13 लोगों के बयान दर्ज किए हैं. सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद ईडी सुशांत के केस के प्रमुख संदिग्धों को फिर से समन करेगी.

सुशांत सिंह राजपूत के फैंस और परिवार वाले लगातार इस केस की जांच सीबीआई द्वारा कराए जाने का मांग कर रहे हैं. सुशांत के को न्याय दिलाने के लिए #GlobalPrayers4SSR के तहत विदेशों में रहने वाले भारतीय भी सुशांत के लिए सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं. सुशांत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति (Shweta Singh Kirti) ने कोर्ट के फैसले से पहले महाभारत की एक तस्वीर के साथ एक पोस्ट शेयर किया. उन्होंने लिखा- ‘हमें अंधकार से प्रकाश की ओर ले चलो! शरणागति.’ #GlobalPrayers4SSR #Godiswithus.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here