Modi Cabinet Meeting Live update PM Modi Centre decision on privatization of airports Sugarcane Farmers | Modi Cabinet Meeting: केंद्रीय कैबिनेट की बैठक आज, एयरपोर्ट्स के निजीकरण पर बड़े फैसले की संभावना

0
18
comScore


डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आज (19 अगस्त) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए केंद्रीय कैबिनेट (Modi Cabinet Meeting) की बैठक होगी। कैबिनेट बैठक में एयरपोर्ट्स के निजीकरण (Privatisation of Airports) पर बड़ा फैसला लिया जा सकता है। कैबिनेट इंदौर, रांची, अमृतसर, भुवनेश्वर, त्रिची और रायपुर के कुल 6 एयरपोर्ट्स के निजीकरण को मंजूरी दे सकती है। सरकार की मंजूरी के बाद इन हवाई अड्डों के निजीकरण के लिए बोली प्रक्रिया इसी साल से ही शुरू हो जाएगी।

इसके अलावा बैठक में एक टेस्टिंग एजेंसी बनाने का फैसला लिया जा सकता है। मोदी सरकार गन्ना किसानों को भी राहत दे सकती है। एफआरपी को 10 रुपये बढ़ाए जाने की संभावना है।

कैबिनेट बैठक: मोदी सरकार ने बदला HRD मिनिस्ट्री का नाम, नई शिक्षा नीति को भी दी मंजूरी

बता दें कि, इससे पहले केंद्र सरकार एयरपोर्ट अथॉरिटी के 12 हवाई अड्डों के निजीकरण का फैसला ले चुकी है। लखनऊ, गुवाहाटी, अहमदाबाद, मैंगलोर, तिरुवनंतपुरम और जयपुर के छह हवाई अड्डों के निजीकरण पर निर्णय पहले चरण में लिया जा चुका है।

कोरोना संकट के बीच 29 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में कई अहम फैसले लिए गए थे। इस बैठक में मोदी सरकार ने देश में नई शिक्षा नीति को मंजूरी दी थी। इसके साथ ही मानव संसाधन विकास मंत्रालय (MHRD) का नाम बदलकर शिक्षा मंत्रालय कर दिया गया। 

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here