Ipl Countdown 31 Days: ऋषभ पंत के लिए ‘करो या मरो’, दांव पर लगा है टी20 वर्ल्ड कप! | cricket – News in Hindi

0
15
आशीष नेहरा का बड़ा बयान, कहा- 22 साल के ऋषभ पंत में जवान धोनी से ज्यादा टैलेंट

पंत का आईपीएल 2020 में चलना बेहद जरूरी, जानिए वजह

विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) दिल्ली कैपिटल्स के अहम खिलाड़ी हैं, पिछले दो सालों से अच्छा प्रदर्शन करते आ रहे पंत के लिए ये सीजन बहुत ज्यादा अहम है.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    August 19, 2020, 12:37 PM IST

नई दिल्ली. भारत के दिग्गज विकेटकीपर और पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. अब टीम इंडिया में विकेटकीपर की जंग सिर्फ दो खिलाड़ियों तक सीमित रह गई है. पहला केएल राहुल और दूसरे खिलाड़ी हैं ऋषभ पंत (Rishabh Pant). इन दोनों ही खिलाड़ियों के बीच इस आईपीएल में भी कड़ी टक्कर होगी. केएल राहुल इंडियन प्रीमियर लीग में किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान हैं और ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स टीम के तुरुप के इक्के. आईपीएल का ये सीजन वैसे तो दोनों ही खिलाड़ियों के लिए अहम है, लेकिन ऋषभ पंत के लिए यूएई में होने वाला टूर्नामेंट करो या मरो की लड़ाई की तरह है. आइए आपको बताते हैं क्यों.

आईपीएल में पंत को मिलेगा टी20 वर्ल्ड कप का टिकट?
इंडियन प्रीमियर लीग में दिल्ली कैपिटल्स के लिए सबसे बड़े मैच विनर साबित हुए ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के लिए ये सीजन भी बेहद अहम होगा. दरअसल आईपीएल में पंत का प्रदर्शन ही उनकी टीम इंडिया में जगह पक्की और फिर आगे जाकर टी20 वर्ल्ड कप में जगह पक्की करेगी. कभी धोनी के उत्तराधिकारी माने जाने वाले पंत अब टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में जगह बनान से जूझ रहे हैं. पंत को टीम इंडिया ने काफी मौके दिये, लेकिन उनका बल्ला खामोश रहा. नतीजा टीम इंडिया को केएल राहुल की ओर देखना पड़ा और कर्नाटक के इस बल्लेबाज ने ना सिर्फ विकेटकीपिंग बल्कि बतौर फिनिशर भी बेहतरीन प्रदर्शन किया. केएल राहुल ने न्यूजीलैंड में पूरी लिमिटेड ओवर सीरीज के दौरान विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभाली. नतीजा अब पंत की जगह प्लेइंग इलेवन में नहीं बन पा रही है. ऐसे में अब पंत को अपनी साख वापस पाने के लिए आईपीएल में कुछ अलग ही स्तर का प्रदर्शन करना होगा.

आईपीएल में चलता है पंत का बल्लावैसे ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के लिए अच्छी बात ये है कि आईपीएल में उनका बल्ला जमकर रन उगलता है. पंत 54 आईपीएल मैचों में 36.17 की औसत से 1736 रन बना चुके हैं. पंत का स्ट्राइक रेट भी 162 से ज्यादा है. साथ ही उनके बल्ले से 11 अर्धशतक और एक बेहतरीन शतक भी निकला है. पिछले दो सीजन की बात करें तो पंत ने अच्छा प्रदर्शन किया है. साल 2018 में पंत ने 50 से ज्यादा की औसत से 684 रन ठोक दिए थे. पिछले सीजन में पंत ने 488 रन बनाए थे. साफ है पंत का बल्ला आईपीएल में रनों की बारिश करता है. अगर इस बार भी वो ऐसा करने में सफल रहे तो वो टीम इंडिया में कम से कम एक विकल्प के तौर पर रहेंगे और मौका मिलने पर उन्हें आजमाया भी जाएगा. और अगर मौजूदा आईपीएल में उनका बल्ला नहीं चला तो पंत की जगह टीम इंडिया से भी जा सकती है. आईपीएल में दूसरे विकेटकीपर भी टीम इंडिया की ओर नजर गढ़ाए बैठे हैं. पंत ने मिस किया तो कोई और टी20 वर्ल्ड कप पर हिट लगा देगा.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here