1250 फीट की ऊंचाई से कूदे एमएस धोनी, पहली पैरा जंप में ही गाड़ दिए झंडे, देखें Video | cricket – News in Hindi

0
15
बड़ा बयान: महेंद्र सिंह धोनी के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में कुछ नहीं बचा था!

एमएस धोनी ने 2015 में पहली बार पैरा जंप की थी (फाइल फोटो)

पहली बार पैरा जंप में ही एमएस धोनी (MS Dhoni) 58 सेकेंड में एकदम परफेक्ट पोजीशन में जिस तरह से उतरे, उन्‍हें देखकर हर कोई दंग रह गया था

नई दिल्‍ली. इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास लेने के बाद एमएस धोनी (MS Dhoni) का अब पूरा ध्‍यान आईपीएल पर है. धोनी की कप्‍तानी में चेन्‍नई सुपर किंग्‍स 19 सितंबर से यूएई में शुरू होने वाले आईपीएल में अपने अभियान का आगाज करेगी. हर किसी के मन में एक ही सवाल है कि अब धोनी क्‍या करेंगे. यानी आईपीएल (IPL) खत्‍म होने के बाद धोनी क्‍या करने वाले हैं. भारत को दो वर्ल्‍ड दिलाने वाले माही के संन्‍यास लेने के बाद उनके एक करीबी दोस्‍त ने बताया कि अब वो ज्‍यादा से ज्‍यादा समय आर्मी के साथ बिताएंगे.

आर्मी को लेकर धोनी का प्‍यार जग जाहिर है. आर्मी प्रिंट के ग्‍लव्‍ज पहनते हैं. मौका मिलते ही आर्मी के साथ ट्रेनिंग करने चले जाते हैं. यहां तक कि उन्‍होंने संन्‍यास की घोषणा भी आर्मी अंदाज में की. उन्‍होंने 15 अगस्‍त को इंस्‍टाग्राम पर एक पोस्‍ट शेयर करके कहा कि उन्‍हें 1929 से रिटायर मान लिया जाए.

धोनी को 2011 में भारतीय सेना ने लेफ्टिनेंट कर्नल की मानद उपाधि दी थी और वो अक्‍सर भारतीय आर्मी के साथ नजर आते हैं. संन्‍यास लेने के बाद धोनी का एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है. जो उनके पहले पैरा जंप का है. धोनी ने 2015 में 1250 फीट ऊंचाई से पहली बार पैरा जंप की थी और उन्‍होंने इसे सफलतापूर्वक पूरा किया था.यह भी पढ़ें: 

क्‍या पत्‍नी साक्षी को नहीं थी एमएस धोनी के संन्‍यास की जानकारी? जानिए बड़ी बात

पहले गेंद से कहर, फिर जड़ा ताबड़तोड़ अर्धशतक, सुनील नरेन के दम पर शाहरुख खान की टीम ने किया विजयी आगा

धोनी 58 सेकेंड में एकदम परफेक्ट पोजीशन में मुस्कुराते हुए उतरे थे. धोनी से जब उनके पहले पैरा जंपिग अनुभव के बारे में पूछा गया तो उन्‍होंने कहा था कि उनके जीवन का सबसे हसीन सपना सच हो गया. उन्‍हें इस दौरान कोई परेशानी नहीं हुई थी

यह धोनी का भारतीय आर्मी की एलीट पैरा रेजीमेंट के साथ ट्रेनिंग का हिस्‍सा था. उन्‍होंने AN-32 ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट से पैरा जंपिग की थी. 2015 में धोनी आगरा ट्रेनिंग कैंप में पांच पैराशूट ट्रेनिंग जंप के साथ क्वॉलिफाइड पैराट्रूपर बने थे.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here