हरियाणा बीजेपी ने की जिला अध्यक्षों की घोषणा, जानिए कहां किसे मिली जिम्मेदारी… | nation – News in Hindi

0
19
पश्चिम बंगाल में तिरंगा फहराने को लेकर हुए विवाद में BJP कार्यकर्ता की हत्‍या

हरियाणा बीजेपी ने राज्य में संगठन को मजबूती देने के मकसद से जिला अध्यक्षों की नियुक्ति का कदम उठाया है

हरियाणा बीजेपी (Haryana BJP) ने संगठनात्मक स्तर पर प्रदेश जिला और मंडल स्तर पर महिला मोर्चा होने के बाद भी जिला अध्यक्षों की सूची में दो महिलाओं को भी शामिल किया है

चंडीगढ़ (हरियाणा). हरियाणा भारतीय जनता पार्टी (Haryana BJP) ने अपने संगठनात्मक ढांचे को और मजबूत करने के लिए बुधवार को राज्य के जिला अध्यक्षों की नियुक्ति कर दी. बीजेपी ने जनवरी महीने में अपने बूथ स्तर और मंडल स्तर की टीमों का गठन कर लिया था. अब नए जिला अध्यक्षों को भी जिम्मेदारी सौंप दी गई है. ओमप्रकाश धनखड़ (Om Prakash Dhankad) के बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बनने के एक महीने के अंदर जिला अध्यक्षों को चयनित कर दिया गया था. संगठन की गहन मंत्रणा के बाद जिला अध्यक्षों के नामों पर मुहर लगी. अब आगे प्रदेश कार्यसमिति और अन्य संगठनात्मक पदों पर भी जल्द ही घोषणा होने की संभवनाएं है.

बीजेपी ने पंचकूला से पूर्व जिला उपाध्यक्ष अजय शर्मा को नया जिला अध्यक्ष बनाया है. वहीं गुरुग्राम से खादी बोर्ड की चेयरमैन और बीजेपी की प्रदेश मंत्री गार्गी कक्कड़ को जिम्मेदारी मिली है. महेंद्रगढ़ से बीजेपी के किसान मोर्चा के राष्ट्रीय कार्यसमिति के सदस्य राकेश शर्मा, फरीदाबाद से गोपाल शर्मा, मेवात से पूर्व जिला महामंत्री नरेंद्र पटेल, जींद से प्रदेश कार्यसमिति सदस्य राजू मोर, यमुनानगर से पूर्व जिला महामंत्री राजेश सपरा, झज्जर से प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य विक्रम कादियान, रेवाड़ी से हुकमचंद यादव, दादरी से प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सत्येंद्र परमार, कुरुक्षेत्र से राजकुमार सैनी, पूर्व प्रदेश महमंत्री किसान मोर्चा, रोहतक से पूर्व जिला अध्यक्ष अजय बंसल, अंबाला से जिला महामंत्री राजेश बतौरा, फतेहाबाद से सरदार बलदेव गिरोहा, पलवल से चरण सिंह तेवतिया, सिरसा से जिला पार्षद आदित्य देवीलाल चौटाला, कैथल से पूर्व जिला अध्यक्ष अशोक ढांड, भिवानी से शंकर धुपड़, पूर्व प्रदेश महामंत्री बीसी मोर्चा, सोनीपत से मोहन लाल कौशिक, करनाल से योगेंद्र राणा, पानीपत से महिला मोर्चा की पूर्व जिला अध्यक्ष अर्चना गुप्ता और हिसार से पूर्व चेयरमैन कैप्टन भूपेंद्र को जिला अध्यक्ष बनाया गया.

इसके अलावा, बीजेपी ने अपने संगठनात्मक स्तर पर प्रदेश जिला और मंडल स्तर पर महिला मोर्चा होने के बाद भी जिला अध्यक्षों की सूची में दो महिलाओं को भी शामिल किया है.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here