कश्मीर: शोपियां में एक आतंकवादी ढेर, हंदवाड़ा में सुरक्षा बलों ने दो आतंकियों को मार गिराया | nation – News in Hindi

0
16
जम्मू-कश्मीर: बारामूला में नाका पार्टी पर आतंकी हमला, एक पुलिस अफसर और दो CRPF जवान शहीद

सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया है. (फाइल फोटो)

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के शोपियां (Shopian) और हंदवाड़ा (Handwara) में हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब देते हुए 3 आतंकियों को मार गिराया.

श्रीनगर. जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के शोपियां (Shopian) जिले में बुधवार को सुरक्षा बलों (Security Forces) के साथ हुई मुठभेड़ (Encounter) में एक आतंकवादी मारा गया. एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि शोपियां के चित्रगाम (Chitragam) गांव में आतंकवादियों के छिपे होने की गोपनीय सूचना मिली थी जिसके आधार पर सुरक्षा बलों ने वहां घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया. अधिकारी ने कहा कि तलाशी अभियान के दौरान आतंकवादियों ने गोलियां चलानी शुरू कर दीं. उन्होंने कहा कि जवाबी गोलीबारी में एक आतंकवादी मारा गया.

अधिकारी ने कहा कि आतंकवादी की पहचान और संगठन का पता अभी नहीं चल पाया है और अभियान जारी है. इस बीच उत्तरी कश्मीर (North Kashmir) के कुपवाड़ा (Kupwara) जिले के हंदवाड़ा (Handwara) क्षेत्र में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच एक और मुठभेड़ हुई. अधिकारी ने कहा, “हंदवाड़ा के गानीपोरा क्रालगुंड क्षेत्र में मुठभेड़ शुरू हो गई है.” उन्होंने कहा कि सुरक्षा बल आतंकवादियों से लोहा ले रहे हैं और क्षेत्र की घेराबंदी कर दी गई है. बता दें हंदवाड़ा में भी आतंकियों की ओर से सुरक्षाबलों को निशाना बनाकर फायरिंग की गई जिसके जवाब में भारतीय सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में शामिल लश्कर के आतंकी को ढेर कर दिया.

ये भी पढ़ें- PAK पीएम इमरान ने कहा- इजराइल को मान्यता देंगे तो हमें कश्मीर छोड़ना होगा सुरक्षाबलों की हत्या में शामिल था लोन
जम्मू कश्मीर पुलिस ने जानकारी दी कि इस एनकाउंट में दो आतंकी मारे गए हैं. पहले इन आतंकियों के संगठनों की जानकारी नहीं मिल सकी थी लेकिन बाद में पुलिस ने बताया कि ये आतंकी लश्कर-ए-तयैबा के थे. जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक विजय कुमार (Jammu & Kashmir IGP Vijay Kumar) ने कहा कि हंदवाड़ा एनकाउंटर में जो आतंकी मारा गया है वह लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) का कमांडर नसीरुद्दीन लोन है. पुलिस के मुताबिक लोन सोपोर में 18 अप्रैल को सीआरपीएफ के तीन जवानों की हत्या और हंदवाड़ा में 4 मई को शहीद हुए तीन जवानों की हत्या में शामिल था.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here