Facebook case: BJP retaliated by statements of Sonia and Rahul Gandhi, Where is this hate speech? | Facebook case: सोनिया और राहुल गांधी के बयानों पर भाजपा का पलटवार, कहा- क्या ये हेट स्पीच नहीं?

0
12
comScore


डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सोशल मीडिया मंच फेसबुक को लेकर चल रहे विवाद के बीच भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मंगलवार को कहा कि कुछ लोग समझते हैं कि इस सार्वजनिक मंच पर उनका एकाधिकार होना चाहिए, भले ही उनका राजनीतिक वजूद खत्म हो गया हो। इसके अलावा, बीजेपी ने पलटवार करते हुए कुछ समय पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के बयानों का जिक्र किया। केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने पार्टी मुख्यालय में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि अगर कोई मंच जनता का मंच है तो हर विचार के लोगों को वहां अपनी बात रखने का हक है।

केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने घृणा भरे भाषण संबंधी आरोपों के जवाब में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी को उनके पूर्व के बयानों की याद दिलाई, जिनमें सोनिया गांधी ने आरपार की लड़ाई होगी कहा था, जबकि राहुल गांधी ने एक जनसभा में कहा था देश के लोग प्रधानमंत्री को डंडे मारेंगे। केंद्रीय मंत्री ने पूछा, ‘ये घृणा भरे भाषण हैं या नहीं?’

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी यह समझते हैं जो उनके लायक काम नहीं करता, वह आरएसएस और भाजपा के दबाव में है। उन्होंने कहा, ‘इसके बारे में क्या कहा जाए, देश की जनता उसका जवाब देगी।’ रवि शंकर प्रसाद ने कहा कि अगर कोई मंच जनता का मंच है तो हर विचार के लोगों को वहां अपनी बात रखने का हक है। उल्लेखनीय है कि जब से ‘वॉल स्ट्रीट जर्नल’ ने खबर प्रकाशित की थी कि फेसबुक भाजपा के कुछ नेताओं पर घृणा भरे भाषण के नियमों को लागू करने में अनदेखी करता है, तब से कांग्रेस और भाजपा में वाक युद्ध जारी है।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here