Eng vs Pak: ड्रॉ हुआ दूसरा टेस्‍ट मैच, पाकिस्‍तान की सीरीज जीतने की उम्‍मीदों पर फिरा पानी | cricket – News in Hindi

0
12
Eng vs Pak: ड्रॉ हुआ दूसरा टेस्‍ट मैच, पाकिस्‍तान की सीरीज जीतने की उम्‍मीदों पर फिरा पानी

पाकिस्‍तान के पास अब सीरीज हार से बचने के लिए सिर्फ एक ही मौका है (फाइल फोटो )

दूसरा टेस्‍ट ड्रॉ होने के बावजूद इंग्‍लैंड के पास सीरीज पर कब्‍जा जमाने का मौका है. तीन मैचों की सीरीज में मेजबान टीम 1-0 से बढ़त बनाए हुए है

साउथेम्पटन. इंग्लैंड और पाकिस्तान (England vs Pakistan) के बीच वर्षाबाधित दूसरा क्रिकेट टेस्ट मैच पांचवें और आखिरी दिन सोमवार को ड्रॉ हो गया. बारिश के कारण आखिरी दिन ज्‍यादा खेल नहीं हो सका. इंग्लैंड ने पहली पारी में एक विकेट पर सात रन से आगे खेलते हुए 38.1 ओवर के बाद चार विकेट पर 110 रन बनाए थे.

पूरे मैच में सिर्फ 134.3 ओवर ही फेंके जा सके. बारिश के कारण तीसरे दिन बिल्कुल खेल नहीं हुआ और चौथे दिन भी अधिकांश समय खेल नहीं हो सका. पहले दो दिन खराब रोशनी से खलल पड़ा. पाकिस्तान की टीम बार बार व्यवधान के बीच 236 रन पर आउट हुई थी. इंग्लैंड तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 से आगे है. तीसरा और आखिरी मैच शुक्रवार से शुरू होगा.

पाकिस्‍तान ने पहली पारी में बनाए 236 रन
तीसरे दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ने के बाद पाकिस्तान ने चौथे दिन की शुरुआत नौ विकेट पर 223 रन से की. पाकिस्तान ने 5.2 ओवर में 13 रन जोड़कर मोहम्मद रिजवान के रूप में अपना अंतिम विकेट गंवा दिया, जो 72 रन के साथ टीम के शीर्ष स्कोरर रहे. रिजवान ने तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) की गेंद को हवा में लहराकर कवर प्वाइंट पर क्राउले को कैच थमाया. पाकिस्‍तान ने पहली पारी में 236 रन बनाए थे.यह भी पढ़ें : 

इंग्लैंड में नंबर 10 पर उतरे बल्लेबाज ने ठोका तूफानी शतक, छक्के-चौकों से बना डाले 96 रन

एमएस धोनी के संन्यास के बाद टीम इंडिया के इन दो खिलाड़ियों को आई चैन की नींद!

इंग्‍लैंड के पास सीरीज जीतने का मौका

इसके बाद इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में पांच ओवर में एक विकेट पर सात रन बनाए ही थे कि बारिश के कारण खेल रोकना पड़ गया था, जो दोबारा शुरू नहीं हो पाया. बारिश के कारण इंग्‍लैंड की टीम अपनी पहली पारी में चार विकेट के नुकसान पर 110 रन बनाए थे. हालांकि दूसरा मैच ड्रॉ होने से पाकिस्‍तान की सीरीज जीतने की उम्मीदों पर पानी फिर गया है. तीसरे टेस्‍ट में टीम सीरीज हार से बचने उतरेगी. वही इंग्‍लैंड को सीरीज पर कब्‍जा करने के लिए हार हाल में तीसरा टेस्‍ट जीतना होगा.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here