Donald Trump is the wrong president for this country: Michelle Obama | डोनाल्ड ट्रम्प इस देश के लिए गलत राष्ट्रपति हैं: मिशेल ओबामा

0
14


न्यूयॉर्क, 18 अगस्त (आईएएनएस)। अमेरिका की पूर्व प्रथम महिला मिशेल ओबामा ने डेमोक्रेटिक पार्टी के वर्चुअल कन्वेंशन के पहले दिन 18 मिनट का भाषण दिया। इसमें उन्होंने डोनाल्ड ट्रम्प के राष्ट्रपति कार्यकाल को लेकर एक ऐसे शख्स की तस्वीर खींची जो इस पद की वजन और राष्ट्रपति पद की अद्भुत शक्तियों को नहीं समझता है।

डार्क चॉकलेट के रंग की सिल्क की पोशाक पहने ओबामा ने अपने मुख्य भाषण में ट्रम्प को ऐसा व्यक्ति बताया जिसने 1.7 लाख से अधिक अमेरिकियों को मार डाला और अर्थव्यवस्था को बुरी स्थिति में पहुंचा दिया।

नवंबर में होने जा रहे राष्ट्रपति पद के चुनावों से पहले ओबामा ने 2008 से 2016 तक व्हाइट हाउस में रहने के अपने व्यक्तिगत अनुभव के बारे में बताते हुए कहा, मैं आज उन मुट्ठी भर लोगों में से एक हूं, जिन्होंने राष्ट्रपति पद के भारी बोझ और जबरदस्त ताकत को देखा है।

उन्होंने आगे कहा, यह काम करना बहुत कठिन है। इसके लिए स्पष्ट मस्तिष्क से लिए जाने वाले निर्णयों की आवश्यकता होती है, जिसमें तथ्यों और इतिहास के जटिल और प्रतिस्पर्धी मुद्दों को सुनने की क्षमता हो। जो देश में रहने वाले 33 करोड़ लोगों में से हर एक की कीमत समझता हो।

उन्होंने कहा, डोनाल्ड ट्रम्प इस देश के लिए गलत राष्ट्रपति हैं। जैसा कि मैंने पहले कहा था कि राष्ट्रपति होने के नाते यह नहीं बदलता है कि आप कौन हैं बल्कि यह बताता है कि आप कौन हैं।

बता दें कि ओबामा का यह भाषण जो बाइडन द्वारा उप-राष्ट्रपति पद के लिए कमला हैरिस को उम्मीदवार घोषित किए जाने से पहले रिकॉर्ड किया गया था, लिहाजा भाषण में उनका कहीं भी जिक्र नहीं था। भाषण के दौरान मिशेल ओबामा भावुक भी हो गईं थीं।

डेमाक्रेटिक कन्वेंशन में यह उनका चौथा भाषण था, पहली बार उन्होंने बराक ओबामा के 2008 के चुनाव अभियान के दौरान इस मंच पर भाषण दिया था।

एसडीजे-एसकेपी

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here