Breaking: खेल रत्‍न पुरस्‍कार के लिए सलामी बल्‍लेबाज रोहित शर्मा को नॉमिनेट किया गया | cricket – News in Hindi

0
10
 भारत के विस्‍फोटक बल्‍लेबाज रोहित शर्मा आज अरबों रुपयों के मालिक हैं, मगर कम ही लोग जानते होंगे कि उन्‍होंने अपनी पहली सैलरी का क्‍या किया था. टीम इंडिया के उप कप्‍तान रोहित शर्मा ने खुद बताया कि उन्‍होंने अपनी पहली सैलरी कहां पर खर्च की थी.

रोहित शर्मा अलावा पहलवान विजेता विनेश फोगाट, टेबल टेनिस चैंपियन मनिका बत्रा और पैरालंपिक स्वर्ण पदक विजेता मारियाप्पन थंगावेलू के नाम की भी सिफारिश की गई है.

रोहित शर्मा अलावा पहलवान विजेता विनेश फोगाट, टेबल टेनिस चैंपियन मनिका बत्रा और पैरालंपिक स्वर्ण पदक विजेता मारियाप्पन थंगावेलू के नाम की भी सिफारिश की गई है.

नई दिल्‍ली. भारतीय सलामी बल्‍लेबाज रोहित शर्मा सहित चार खिलाड़ियों को पुरस्कार चयन समिति ने राजीव गांधी खेल रत्न के लिए चुना. रोहित शर्मा अलावा पहलवान विजेता विनेश फोगाट, टेबल टेनिस चैंपियन मनिका बत्रा और पैरालंपिक स्वर्ण पदक विजेता मारियाप्पन थंगावेलू के नाम की भी सिफारिश की गई है.

ऑनलाइन हो सकता है समारोह
राष्ट्रीय खेल पुरस्कार समारोह पहली बार इस साल कोरोना वायरस महामारी के कारण ऑनलाइन आयोजित हो सकते हैं, जिसमें सभी विजेता अपने अपने स्थानों से 29 अगस्त को लॉग इन करके अपने नामों की घोषणा होते हुए सुनेंगे. खेल मंत्रालय के एक सूत्र ने पीटीआई को बताया कि इस साल का पुरस्कार समारोह ऑनलाइन होने की संभावना है. भारत सरकार के निर्देशों के अनुसार समारोह के दिन ही सुबह विजेताओं के नामों की घोषणा की जाएगी. महामारी के कारण जून में मंत्रालय को पुरस्कारों के लिए ऑनलाइन आवेदन जमा कराने की तिथि को बढ़ाने के लिए बाध्य होना पड़ा था.

बड़ी संख्‍या में आए आवेदनलॉकडाउन के बीच सिफारिश करने वाले लोगों को ढूंढने में ‘परेशानी’ के कारण खिलाड़ियों को खुद का नामांकन करने की स्वीकृति दी गई थी. खुद के नामांकन की स्वीकृति के कारण इस बार पुरस्कारों के लिए बड़ी संख्या में आवेदन आए.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here