BJP नेता बारी की हत्या करने वाले लश्कर कमांडर को सुरक्षा बलों ने मार गिराया | nation – News in Hindi

0
11
जम्मू-कश्मीर: एक दिन में दूसरा हमला, आतंकियों ने CRPF बंकर को बनाया निशाना

आतंकियों ने सीआरपीएफ बंकर को निशाना बनाया था (फाइल फोटो)

पुलिस अधिकारियों (Police Officers) ने बताया कि लश्कर ए तैयबा (Lashkar-e-taiba) के इस विदेशी आतंकवादी एवं कमांडर (commander) की पहचान उस्मान के रूप में की गई है. अधिकारियों ने बताया कि उत्तर कश्मीर जिले (north Kashmir district) के क्रीरी इलाके में मुठभेड़ (encounter) में सोमवार को घायल हुए सेना के दो जवान (soldiers) भी शहीद हो गये हैं.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    August 18, 2020, 10:16 PM IST

श्रीनगर. सुरक्षा बलों (Security Forces) ने भाजपा नेता (BJP Leader) वसीम बारी की पिछले महीने हुई हत्या में संलिप्त लश्कर ए तैयबा (Lashkar-e-taiba) के कमांडर को जम्मू कश्मीर (Jammu-Kashmir) के बारामूला जिले (Baramulla District) में एक अभियान के तहत मंगलवार को मार गिराया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि सोमवार को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के दो जवानों और एक पुलिसकर्मी के आतंकवादियों (Terrorists) की गोलीबारी में शहीद होने के बाद यह अभियान शुरू किया गया था. इस अभियान (campaign) में आज यह तीसरा आतंकवादी मारा गया.

पुलिस अधिकारियों (Police Officers) ने बताया कि लश्कर ए तैयबा (Lashkar-e-taiba) के इस विदेशी आतंकवादी एवं कमांडर (commander) की पहचान उस्मान के रूप में की गई है. अधिकारियों ने बताया कि उत्तर कश्मीर जिले (north Kashmir district) के क्रीरी इलाके में मुठभेड़ (encounter) में सोमवार को घायल हुए सेना के दो जवान (soldiers) भी शहीद हो गये हैं.

हमले के बाद आतंकियों का पीछा कर सुरक्षा बलों ने दो को मार गिराया
सुरक्षा बलों ने हमले के बाद आतंकवादियों का पीछा किया था और उनमें से दो को मार गिराया, जिनमें उत्तर कश्मीर में आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का एक शीर्ष कमांडर सज्जाद हैदर भी शामिल है. अधिकारियों ने बताया कि एक अन्य आतंकवादी को अभियान के दूसरे दिन मार गिराया गया.उन्होंने बताया कि मुठभेड़ स्थल पर आतंकवादियों के पास से हथियार में गोलाबारूद सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई.

हैदर और उस्मान, दोनों ही लश्कर के शीर्ष कमांडर, भाजपा नेता की हत्या में थे संलिप्त
सीआरपीएफ के एक नाका दल पर हमला होने के शीघ्र बाद लश्कर के आतंकवादियों के खिलाफ यह अभियान शुरू किया गया. इस हमले में बल के दो जवान और जम्मू कश्मीर के एक विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) शहीद हो गये.

यह भी पढ़ें: जन स्वास्थ्य इमरजेंसी के चलते बना PM Cares फंड, इसपर आपत्ति नहीं की जा सकती- SC

पुलिस ने बताया कि हैदर और उस्मान, दोनों ही लश्कर के शीर्ष कमांडर थे तथा उस्मान इस साल जुलाई में भाजपा नेता बारी एवं उनके पिता की हत्या में संलिप्त था.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here