तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोआन की पत्नी से मिलने पर जमकर ट्रोल हुए आमिर खान | mumbai – News in Hindi

0
12
तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोआन की पत्नी से मिलने पर जमकर ट्रोल हुए आमिर खान

तुर्की के राष्ट्रपति की पत्नी के साथ आमिर खान.

आमिर खान (Aamir Khan ) तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोआन (Recep Tayyip Erdoğan, President of Turkey) की पत्नी से मुलाकात कर विवादों में आ गए हैं. उन्हें सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया जा रहा है.

अंकारा.  बॉलीवुड एक्टर आमिर खान तुर्की में फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ की शूटिंग करने के लिए गए हुए हैं. उन्होंने हाल ही में वहां की प्रथम महिला से मुलाकात की है. आमिर खान (Aamir Khan ) तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोआन (Recep Tayyip Erdoğan) की पत्नी एमीन एर्दोगान (Turkish First Lady Emine Erdogan) से मुलाकात (Aamir Khan meets first lady of Turkey) कर फिर से विवादों में आ गए हैं. सोशल मीडिया पर तो लोग गुस्से में उन्हें टारगेट कर रहे हैं. लोग उन पर देश के खिलाफ बोलने वालों का साथ देने का आरोप लगा रहे हैं. बता दें कि तुर्की के राष्ट्रपति लगातार भारत-विरोधी बयान देते रहे हैं.

यह पहली बार नहीं है जब आमिर खान किसी कंट्रोवर्सी में फंसे हैं. इससे पहले भी वह कई बार विवादों में आ चुके हैं, लेकिन इस बार लोग सोशल मीडिया पर उन्हें जमकर ट्रोल कर रहे हैं. इससे पहले आमिर खान इन विवादों में रह चुके हैं –

असहिष्णुता
आमिर खान ने 2015 में देश में बढ़ रही असहिष्णुता के बारे में अपने विचार रखे थे. तब आमिर ने कहा था कि देश में मौजूदा हालात से उनकी पत्नी किरण राव बेहद चिंतित हैं. उन्होंने कहा था, ‘मैं जब घर पर किरण के साथ बातचीत करता हूं, तो वे कहती हैं क्या हमें भारत छोड़कर चले जाना चाहिए? किरण राव को अपने बच्चे की चिंता है.’ आमिर को इस बयान के लिए उस समय बहुत  ट्रोल किया गया. कुछ नागरिकों ने तो उनकी फिल्मों को भी बैन करने की मांग की थी.

नर्मदा बचाओ आंदोलन
2006 में आमिर ने नर्मदा बचाओ आंदोलन का समर्थन किया था. वे इस आंदोलन में हिस्सा लेने भी गए थे. इसके लिए भी उन्हें जबर्दस्त विरोध का सामना करना पड़ा.

पीके के दौरान आए धर्मगुरुओं के निशाने पर
आमिर को फिल्म ‘पीके’ के दौरान भी तीखी टिप्पणियों को झेलना पड़ा था. उन पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया गया.

बिग बी के अभिनय की आलोचना की
बिग बी की फिल्म ब्लैक के बारे में आमिर खान ने ब्लॉग लिखा था. उन्होंने लिखा था कि अमिताभ बच्चन की इस फिल्म में एक्टिंग उनके सिर के ऊपर से निकल गई. बिग बी ने उन्हें जवाब दिया लेकिन बिग बी के फैन्स तो आमिर खान पर टूट पड़े थे और आमिर को उनके फैंस की तीखी आलोचना झेलनी पड़ी.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here