कांग्रेस ने मार्क जुकरबर्ग को लिखी चिट्टी, कहा- पूरे मामले की हो हाई लेवल जांच | nation – News in Hindi

0
11
कांग्रेस ने मार्क जुकरबर्ग को लिखी चिट्टी, कहा- पूरे मामले की हो हाई लेवल जांच

फेसबुक ने तमाम आरोपों पर सोमवार को बयान जारी किया था.

Facebook control controversy: कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल (KC Venugopal) ने फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) को चिट्ठी लिखी है और वॉल स्ट्रीट जनरल के आर्टिकल का हवाला दिया है.

नई दिल्ली. फेसबुक (Facebook) को लेकर भारत (India) में चल रहा राजनीतिक घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है. कांग्रेस (Congress) ने एक बार फिर फेसबुक से इस पूरे मामले की जांच करने की मांग की है. इस पूरे विवाद के बीच कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल (KC Venugopal) ने फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) को चिट्ठी लिखी है और वॉल स्ट्रीट जनरल के आर्टिकल का हवाला दिया है.

केसी वेणुगोपाल ने जुकरबर्ग से मांग की है कि इस पूरे मामले की जांच होनी चाहिए. उन्होंने आरोप लगाया है कि फेसबुक इंडिया की कर्मचारी अंखी दास ने चुनाव संबंधी काम में बीजेपी को मदद पहुंचाया है. इस पूरे मामले की हाई लेवल जांच की जरूरत है और इसकी रिपोर्ट भी सार्वजनिक किए जाने की जरूरत है. वेणुगोपाल ने कहा है कि जब तक जांच पूरी नहीं हो जाती तब तक फेसबुक इंडिया की नई टीम को काम सौंपना चाहिए.

वेणुगोपाल ने कहा कि कांग्रेस ने पहले ही मार्क जुकरबर्ग को इस तरह की चिट्ठी लिखी है. इनमें पहले भी कई फेसबुक अधिकारियों पर पक्षपात का मुद्दा उठाया जाता रहा है. कांग्रेस ने कहा है कि फेसबुक इंडिया की टीम की जांच कराई जानी चाहिए और रिपोर्ट देश के सामने भी रखनी चाहिए.

इसे भी पढ़ें :- Facebook India की अधिकारी आंखी दास ने दर्ज कराई शिकायत, कहा- मेरी जान को खतराफेसबुक ने इस पूरे मामले में दी सफाई
फेसबुक ने इस तरह के आरोपों के बीच सोमवार को सफाई देते हुए कहा कि उसके मंच पर नफरत या द्वेष फैलाने वालों ऐसे भाषणों और सामग्री पर अंकुश लगाया जाता है, जिनसे हिंसा फैलने की आशंका रहती है. इसके साथ ही कंपनी ने कहा कि उसकी ये नीतियां वैश्विक स्तर पर लागू की जाती हैं और इसमें यह नहीं देखा जाता कि यह किस राजनीतिक दल से संबंधित मामला है.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here