Health Update Pranab Mukherjee condition critical he is on ventilatory support Delhi Army Hospital R&R | Health Update: पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत गंभीर, अब भी वेंटिलेटर सपोर्ट पर इलाज जारी

0
13
comScore


डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी (Pranab Mukherjee) की हालत गंभीर बनी हुई है। दिल्ली के आर्मी रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल (Army Research & Referral Hospital) की ओर से सोमवार को जारी हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक, प्रणब मुखर्जी की तबीयत में कोई बदलाव नहीं हुआ है। उनकी हालत स्थिर है। अब भी वेंटिलेटर सपोर्ट पर ही उनका इलाज चल रहा है। गौरतलब है कि, ब्रेन सर्जरी के बाद से प्रणब मुखर्जी की हालत नाजुक बनी हुई है। सर्जरी से पहले मुखर्जी कोरोना पॉजिटिव भी पाए गए थे।

बता दें कि, पूर्व राष्ट्रपति मुखर्जी बीते सोमवार को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। 10 अगस्त को कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद 84 वर्षीय प्रणब मुखर्जी को आर्मी के रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बाद में जांच में खुलासा हुआ, उनके मस्तिष्क में एक बड़ा खून का थक्का जम गया है। जिसकी वजह से उनका जीवन बचाने के लिए ब्रेन सर्जरी की गई। लाइफ सेविंग सर्जरी के बाद से मुखर्जी की हालत गंभीर बनी हुई है। आपातकालीन सर्जरी के बाद से वह वेंटिलेटरी सपोर्ट पर हैं।

गौरतलब है कि, कोरोना संक्रमित होने की जानकारी प्रणब मुखर्जी ने खुद ट्वीट कर दी थी। उन्होंने कहा था, इस बार अस्पताल की यात्रा एक अलग प्रक्रिया के लिए, मैं कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया हूं। बता दें कि, प्रणब मुखर्जी ने 2012 से 2017 तक देश के राष्ट्रपति का पद संभाला। 2019 में केंद्र सरकार की ओर से प्रणब मुखर्जी को भारत रत्न से सम्मानित किया गया।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here