तुर्की के राष्ट्रपति की पत्नी से मुलाकात कर विवादों में फंसे ‘लाल सिंह चड्ढा’, ट्विटर पर किया ट्रेंड | nation – News in Hindi

0
14
तुर्की के राष्ट्रपति की पत्नी से मुलाकात कर विवादों में फंसे

आमिर खान ने तुर्की की फर्स्ट लेडी एमीन एर्दोगान से की मुलाकात (Photo Credit- Emine Erdoğan/Twitter)

दरअसल तुर्की के राष्ट्रपति आर्दोआन कई मुद्दों पर भारत के खिलाफ बयान देते रहे हैं. अब उनकी पत्नी के साथ आमिर की तस्वीरों पर विवाद हो गया है. इस मामले पर कई हस्तियों ने ट्वीट किया है जिनमें मालिनी अवस्थी से लेकर सुब्रमण्यम स्वामी तक शामिल हैं. वरिष्ठ कांग्रेसी नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने भी इसे लेकर इशारों में ट्वीट किया है.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    August 17, 2020, 10:39 PM IST

नई दिल्ली. अपनी आगामी फिल्म लाल सिंह चड्ढा की शूटिंग के लिए तुर्की पहुंचे आमिर खान वहां के राष्ट्रपति की पत्नी से मिल विवादों में आ गए हैं. दरअसल तुर्की के राष्ट्रपति आर्दोआन कई मुद्दों पर भारत के खिलाफ बयान देते रहे हैं. अब उनकी पत्नी के साथ आमिर की तस्वीरों पर विवाद हो गया है. इस मामले पर कई हस्तियों ने ट्वीट किया है जिनमें मालिनी अवस्थी से लेकर सुब्रमण्यम स्वामी तक शामिल हैं. वरिष्ठ कांग्रेसी नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने भी इसे लेकर इशारों में ट्वीट किया है.

मालिनी अवस्थी ने ट्वीट किया है-आमिर एक बेहद इंटेलिजेंट आदमी हैं! जब उन्होंने इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतान्याहू से मुलाकात नहीं की थी, तब भी एक स्टेटमेंट जारी किया था. और अब एक बार फिर जब वो तुर्की की फर्स्ट लेडी से मिले हैं तो स्टेटमेंट जारी किया है. खैर भारत आपको बेहतर ढंग से समझता है. इस स्पष्टता के लिए शुक्रिया आमिर खान

वहीं बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने लिखा है-तो आमिर खान को 3 खान मस्केटियर्स में रखने की बात पर मैं आखिर सही साबित हुआ? कहा जा रहा है कि स्वामी ने अपने ट्वीट से बॉलिवुड की खान त्रयी पर निशाना साधा है.

एक्ट्रेस कंगना रनौत की टीम ने आमिर खान के एक पुराने वीडियो को शेयर कर उनकी धर्मनिरपेक्षता पर निशाना साधा है. इस वीडियो में आमिर खान ये कहते नजर आ रहे हैं कि वे अपने बच्चों को पूरी सख्ती के साथ इस्लाम फॉलो करने की हिदायत देंगे. दरअसल, आमिर खान से पूछा गया था कि क्या हिंदू महिलाओं से शादी करने के बाद उन्हें किसी प्रकार की दुविधा का सामना नहीं करना पड़ा था.टीम कंगना के ट्विटर हैंडल से लिखा गया है-आप तो सबसे ज़्यादा टॉलरंट थे आप कबसे हिंदूइज़म केलिये इंटॉलरंट हो गए? हिंदू माताओं की संतानें जिनकी रागों में श्री कृशन और श्री राम का खून बह रहा है,सनातन धर्म, भारतीय शभ्यता, यहाँ की संस्कृति जिनकी धरोहर है, वो सिर्फ़ और सिर्फ़ इस्लाम को फ़ॉलो करेंगे, ऐसा क्यूँ?कांग्रेसी नेता पहले तो आमिर को लेकर इशारों में ट्वीट किया लेकिन फिर बाद में स्पष्टीकरण भी दिया. सोमवार सुबह उन्होंने ट्वीट किया-तर्की के राष्ट्रपति आर्दोआन स्वघोषित खलीफा बनने की राह पर हैं. वो हमेशा एंटी-इंडिया रहे हैं. उनके नेतृत्व में तुर्की धार्मिक डायरेक्टरेट लगातार भारत में अतिवाद को फंडिंग करता रहा है. तुर्की हमारे लिए सबसे बड़ा अदृश्य खतरा है. आर्दोआन और उनका नजदीकी कोई भी व्यक्ति हमारे लिए भरोसेमंद साबित हो सकता है.

हालांकि शाम को अभिषेक मनु सिंघवी ने एक और ट्वीट कर सफाई भी दी. उन्होंने लिखा कि आर्दोआन पर किए गए मेरे ट्वीट का आमिर से कोई लेना-देना नहीं है. ना ही मैंने उऩका उल्लेख किया है औॅर ना ही उन पर निशाना साधा है. मेरा दृष्टिकोण तुर्की को लेकर था. आमिर एक स्वतंत्र नागरिक हैंम और जिससे चाहें उससे मिल सकते हैं. मेरे ट्वीट को अकारण इस मुद्दे से मिलाया जा रहा है.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here