जम्मू-कश्मीर: एक दिन में दूसरा हमला, आतंकियों ने CRPF बंकर को बनाया निशाना | nation – News in Hindi

0
15
जम्मू-कश्मीर: एक दिन में दूसरा हमला, आतंकियों ने CRPF बंकर को बनाया निशाना

आतंकियों ने सीआरपीएफ बंकर को बनाया निशाना(फाइल फोटो)

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के बारामूला (Baramulla) में आज सुबह ही आतंकियों ने सीआरपीएफ (CRPF) की एक पेट्रोलिंग पार्टी को अपना निशाना बनाया था जिसमें एक अधिकारी सहित तीन जवान शहीद हो गए थे. उसके बाद सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को ढेर किया था.

श्रीनगर. जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के कुलगाम (Kulgam) जिले में आतंकियों ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (Central Reserve Police Force) के बंकर पर हमला कर दिया है. आतंकियों ने ये हमला कुलगाम जिले के नेहामा में सीआरपीएफ कैंप (Nehama CRPF Camp) के बाहर किया है. इस घटना में सीआरपीएफ का एक जवान घायल बताया जा रहा है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके में घेरे में लेकर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है. बता दें आतंकियों का एक ही दिन में सुरक्षाबलों पर ये दूसरा हमला है. इससे पहले आज सुबह ही आतंकियों ने बारामूला (Baramulla) में सुरक्षाबलों की एक पेट्रोलिंग पार्टी पर हमला कर दिया था. इस हमले में पुलिस के एक अफसर और दो सीआरपीएफ (CRPF) के जवान शहीद हो गए थे.

बता दें  जम्मू कश्मीर के बारामूला जिले में आतंकी हमले में एक पुलिसकर्मी और सीआरपीएफ के दो जवानों के शहीद होने के बाद सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों का पीछा किया और मुठभेड़ में उनमें से दो को मार गिराया. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि उत्तरी कश्मीर में बारामूला जिले के करीरी इलाके में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए. इन आतंकवादियों के लश्कर ए तैयबा से संबद्ध होने का संदेह है. उन्होंने बताया कि सुरक्षाबलों की ‘नाका’ पार्टी पर हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के दो और जम्मू कश्मीर पुलिस के एक विशेष पुलिस अधिकारी के शहीद होने के कुछ घंटे बाद यह मुठभेड़ शुरू हुई.

ये भी पढ़ें- ठंड में भी LAC पर डटे रहने के इरादे से चीन, भारतीय सेना भी पूरी तरह से तैयार

मारा गया था लश्कर का टॉप कमांडरअधिकारी ने बताया कि हमले के तुरंत बाद सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर दी और आतंकवादियों को पकड़ने के लिए अभियान शुरू कर दिया. इस दौरान हमलावरों से आमना-सामना हो गया और उनमें से दो आतंकवादियों को ढेर कर दिया गया. प्राप्त जानकारी के मुताबिक मारे गए आतंकियों में एक लश्कर-ए-तैयबा का टॉप कमांडर सज्जाद उर्फ हैदर है.

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने हमले वाली जगह संवाददाताओं से कहा, ‘‘प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, तीन आतंकवादी थे जो पास के घने बगीचे से आए और उन्होंने ‘नाके’ पर अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी जिसमें हमारे तीन जवान-सीआरपीएफ से दो और जम्मू कश्मीर पुलिस से एक-शहीद हो गए. ऐसा प्रतीत होता है कि हमले को लश्कर ए तैयबा ने अंजाम दिया. हम उन्हें मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं.’’ (भाषा के इनपुट सहित)

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here