The EU praised Israel’s decision to cancel its plan to merge the West Bank | ईयू ने वेस्ट बैंक मिलाने की योजना रद्द करने के इजरायल के फैसले को सराहा

0
16


ब्रसेल्स, 16 अगस्त (आईएएनएस)। यूरोपीय संघ (ईयू) ने फिलिस्तीनी क्षेत्र के कब्जे वाले हिस्सों मिलाने की योजना रद्द करने के इजरायल के फैसले का स्वागत किया है और इसे एक सकारात्मक कदम बताया है।

ब्लाक की परिषद ने एक बयान में यह बात कही।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, शनिवार को बयान में कहा गया, किसी भी एकतरफा निर्णय जो एक स्थायी, सहमति वाले समाधान को कमजोर करता है, उससे बचना चाहिए।

परिषद ने इजरायल और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के बीच संबंधों के सामान्य होने का भी स्वागत किया और कहा कि इस तरह के कदम से दोनों देशों को फायदा होगा, और यह क्षेत्र के स्थिरीकरण के लिए एक आधारभूत कदम है।

बयान में कहा गया है कि यूरोपीय संघ एक वार्ता और व्यवहार्य द्वि-राष्ट्र समाधान के लिए अपनी प्रतिबद्धता पर कायम है और इजरायल और फिलिस्तीन के बीच सार्थक वार्ता की बहाली की दिशा में काम करने की अपनी इच्छा को दोहराता है।

समझौता 13 अगस्त को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू और अबू धाबी के क्राउन प्रिंस व यूएई के डिप्टी सुप्रीम कमांडर शेख मोहम्मद बिन जायद के बीच एक फोन कॉल के माध्यम से हुआ।

समझौते के हिस्से के रूप में, इजरायल ट्रंप की शांति विजन में उल्लिखित क्षेत्रों पर संप्रभुता की घोषणा करने पर रोक लगाएगा और अरब और मुस्लिम दुनिया के अन्य देशों के साथ अपने संबंधों के विस्तार पर अब अपने प्रयासों पर ध्यान केंद्रित करेगा।

वीएवी/जेएनएस

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here