MS Dhoni Retirement: बीसीसीआई ने 16 जनवरी को तय कर दिया था महेंद्र सिंह धोनी का रिटायरमेंट! | cricket – News in Hindi

0
16
एमएस धोनी का जहां गिरा था विश्‍व कप विजयी छक्‍का, हमेशा के लिए उनके नाम होगी वो सीट!

MS Dhoni Retirement: महेंद्र सिंह धोनी का संन्यास 7 महीने पहले ही तय हो गया था?

महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni Retirement) ने शनिवार को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया, साल 2014 में वो टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह चुके थे.

नई दिल्ली. स्वतंत्रता दिवस के मौके पर एमएस धोनी (MS Dhoni Retiremet) ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया. शनिवार को धोनी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर अपने रिटायरमेंट की जानकारी दी. उन्होंने लिखा, ‘आप लोगों के प्यार और समर्थन के लिए शुक्रिया. शाम 7 बजकर 29 मिनट से मुझे रिटायर माना जाए.’ धोनी ने अपने करियर की स्पेशल फोटोज का एक कोलाज बनाया और उसके बैकग्राउंड में गायक मुकेश का गाना पल दो पल का शायर लगाया. वैसे आपको बता दें धोनी ने संन्यास 15 अगस्त को लिया है, लेकिन उनका रिटायरमेंट 7 महीने पहले ही तय कर दिया गया था. 16 जनवरी को बीसीसीआई ने एक ऐसा कदम उठाया था, जिसके बाद धोनी का करियर खत्म होने की आशंका तेज हो गई थी और आज वो हकीकत में भी बदल गई है.

बीसीसीआई ने कर दिया धोनी को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर
एमएस धोनी की संन्यास की उलटी गिनती 16 जनवरी को ही शुरू हो गई थी. ये वो दिन है जब बीसीसीआई ने नए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट का ऐलान किया था और उसमें महेंद्र सिंह धोनी का नाम नहीं था. बीसीसीआई ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में 27 खिलाड़ियों को जगह दी थी, जिसमें धोनी नहीं थे. धोनी इससे पहले ए ग्रेड में शामिल थे. यहीं से कयास लगने शुरू हो गए थे कि अब धोनी जल्द ही संन्यास ले सकते हैं.

एमएस धोनी के बाद सुरेश रैना ने भी लिया संन्‍यासएमएस धोनी के संन्‍यास पर कोहली का दिल छूने वाला पोस्‍ट

एमएसके प्रसाद ने कह दी थी धोनी पर बड़ी बात
पिछले साल बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज से पहले भी कुछ हुआ था, जिसने धोनी के करियर पर सवाल खड़े कर दिये थे. महेंद्र सिंह धोनी  (MS Dhoni Retiremet) को जब बांग्लादेश सीरीज के लिए नहीं चुना गया तो चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने साफतौर पर कह दिया था कि टीम इंडिया अब आगे बढ़ चुकी है. टीम के सेलेक्शन के बाद प्रसाद ने कहा था, ‘हम आगे बढ़ चुके हैं. हम अपने विचारों में साफ हैं. विश्व कप के बाद से हम साफ हैं. हमने ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का समर्थन करना शुरू किया और उन्हें अच्छा करते हुए देखा.’ खुले तौर पर धोनी की जगह पंत का समर्थन करने से ये जाहिर हो गया था कि अब माही शायद ही वापसी कर पाएंगे. धोनी ने अपना आखिरी वनडे मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में खेला था. जिसमें उनके रन आउट होने के साथ ही भारत की जीत की उम्मीदें समाप्त हो गई थी और टीम वर्ल्ड कप से बाहर भी हो गई थी.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here