J-K: पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर, राजौरी में LoC के पास की गोलीबारी | nation – News in Hindi

0
12
जम्‍मू कश्‍मीर: बड़े कांड की तैयारी में था लश्‍कर, टेरर फंडिग से जुड़े 6 लोग गिरफ्तार

पाकिस्तानी सेना फिर की गोलीबारी (सांकेतिक फोटो)

अधिकारी ने बताया, पाकिस्तान (Pakistan) ने बिना उकसावे के कश्मीर (Kashmir) के राजौरी जिले में गोलाबारी की.’’ अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

जम्मू. पाकिस्तान (Pakistan) अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. आए दिन सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है. पाकिस्तान के सैनिकों ने रविवार की शाम जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा (LoC) के पास अग्रिम इलाकों और चौकियों पर गोलीबारी की. रक्षा प्रवक्ता ने यह जानकारी दी.

प्रवक्ता ने बताया कि शाम सात बजे के आसपास नौशेरा सेक्टर में सीमा पार से गोलाबारी शुरू हुई, लेकिन इसमें भारत की तरफ से किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी सेना ने बिना किसी कारण के छोटे हथियारों से गोलीबारी और मोर्टार दागकर संघर्ष विराम समझौते का उल्लंघन किया, जिसका भारतीय सेना ने भी करारा जवाब दिया. प्रवक्ता ने बताया कि अंतिम रिपोर्ट आने तक दोनों ओर से गोलाबारी चल रही थी.

नौगाम में भी की थी गोलीबारी

इससे पहले पाकिस्तानी ने जम्मू-कश्मीर के नौगाम (Naugam) और तंगधार सेक्टरों (Tangdhar sectors) में नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए भारतीय चौकियों पर गोलाबारी की थी. सेना के एक प्रवक्ता ने बताया, ‘पाकिस्तान ने (उत्तर कश्मीर के जिले) कुपवाड़ा में नौगाम और तंगधार सेक्टरों पर बिना उकसावे के संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए मोर्टार दागे तथा अन्य हथियारों से गोलाबारी की.’उन्होंने कहा कि तंगधार में पाकिस्तान की गोलाबारी की वजह से छह नागरिक जख्मी हो गए जबकि नौगाम से किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तानी हमले का भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया है.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here