फेसबुक-वॉट्सऐप के जरिए फेंक न्यूज फैलाते हैं RSS और BJP: राहुल गांधी | nation – News in Hindi

0
14
फेसबुक-वॉट्सऐप के जरिए फेंक न्यूज फैलाते हैं RSS और BJP: राहुल गांधी

राहुल ने आरएसएस और बीजेपी को लेकर एक ट्वीट किया है.

BJP and RSS control facebook whatsapp: राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘बीजेपी, आरएसएस भारत में फेसबुक और वॉट्सऐप को नियंत्रित करते हैं. वे इसके माध्यम से फर्जी खबरें और नफरत फैलाते हैं.

नई दिल्ली. कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने एक बार फिर से बीजेपी (BJP) पर निशाना साधा है. इस बार राहुल ने निशाने पर सिर्फ सत्ताधारी पार्टी बीजेपी ही नहीं बल्कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) भी है. राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘बीजेपी, आरएसएस भारत में फेसबुक (Facebook) और वॉट्सऐप (Whatsapp) को नियंत्रित करते हैं. वे इसके माध्यम से फर्जी खबरें (Fake News) और नफरत फैलाते हैं. साथ ही इसका इस्तेमाल देश के वोटर्स को प्रभावित करने के लिए भी किया जा रहा है.’ अपने ट्वीट में राहुल गांधी ने एक अखबार की रिपोर्ट को भी शेयर किया है.

जिस रिपोर्ट का हवाला राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में दिया है उसमें कहा गया है कि भारत में ऐसे कई लोग हैं जो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर नफरत फैलाते हैं. दरअसल पिछले दिनों अमेरिकी अखबार वॉल स्ट्रीट जनरल ने फेसबुक के कर्मचारियों के हवाले से एक रिपोर्ट शेयर की थी. इस रिपोर्ट में कहा गया था कि भारत में कई लोगों ऐसे हैं जो सोशल प्लेटफॉर्म के जरिए फेक न्यूज और नफरत फैलाने का काम कर रहे हैं.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here