Pakistan, China are constantly receiving warning of danger: Chief Minister Amarinder Singh | पाक, चीन की ओर से खतरे की लगातार मिल रही चेतावनी : मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह

0
13
comScore


मोहाली (पंजाब), 15 अगस्त (आईएएनएस)। पाकिस्तान और चीन दोनों की ओर से खतरे की चेतावनी पर मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने शनिवार को कहा कि पंजाब हमेशा सीमाओं पर दुश्मन से लड़ने में सबसे आगे रहेगा।

मुख्यमंत्री ने स्वतंत्रता दिवस पर तिरंगा फहराने के बाद अपने संबोधन में कहा, सीमाओं पर तनाव के चलते भारत को किसी भी घटना से निपटने के लिए तैयार रहना पड़ेगा।

अमरिंदर सिंह ने चीनी सैनिकों द्वारा भारतीय सैनिकों पर किए गए हालिया बर्बर हमले को याद करते हुए कहा, जहां पाकिस्तान हर दिन गोलीबारी का सहारा लेता है, वहीं दूसरी ओर चीन बात तो दोस्ती की करता है, लेकिन हमारे देश के लिए खतरा बना हुआ है।

भारत ने हमेशा पाकिस्तान को करारा जवाब दिया है, जो कि उसके साथ निपटने का एकमात्र तरीका है। उन्होंने कहा कि चीन से भी इसी तरह निपटने की जरूरत है।

स्वतंत्रता संग्राम में लाखों भारतीयों के योगदान को याद करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाबी हमेशा से ही हर लड़ाई में सबसे आगे रहे हैं।

उन्होंने कहा कि हालांकि इस वर्ष कोविड-19 महामारी के कारण स्वतंत्रता दिवस समारोह का आयोजन छोटे रूप में किया जा रहा है, लेकिन यह समय उन सभी के बलिदानों को याद करने का है, जिन्होंने हम सभी के लिए स्वतंत्रता को संभव बनाया था।

इस दौरान अमरिंदर सिंह ने उन स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं और पैरामेडिक्स को सलाम किया जो कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं। साथ ही एनजीओ और धार्मिक संगठनों के कार्यकर्ताओं की भी सराहना कि जिन्होंने लॉकडाउन की अवधि के दौरान लोगों को मुफ्त भोजन और दवा प्रदान करने के लिए अथक प्रयास किए।

उन्होंने किसानों और सरकारी अधिकारियों के कामों को भी सराहा।

एसडीजे/आरएचए

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here