B’day Spl: 45 साल पहले आई ‘आंधी’ में बिखर गया राखी-गुलजार का परिवार, सामने आई थी ये वजह | bollywood – News in Hindi

0
13
B

मुंबईः बीते जमाने की मशहूर एकट्रेस राखी गुलज़ार (Rakhee Gulzar) आज अपना 73वां जन्मदिन मना रही हैं. 15 अगस्त 194 में राखी का जन्म पश्चिम बंगाल (West Bengal) के राणाघाट के मजूमदार परिवार में हुआ था. हिंदी और बंगाली फिल्मों में राखी का नाम बेहतरीन एक्ट्रेसेज में गिना जाता था. बॉलीवुड में अपनी बेहतरीन एक्टिंग से नाम कमाने वाली राखी (Happy Birthday Rakhee) अब बड़े पर्दे से दूर हैं, लेकिन अपनी शानदार फिल्मों के जरिए वह आज भी जब-तब दर्शकों को याद आ जाती हैं. अपने करियर में सैकड़ों फिल्मों में काम करने वाली राखी की पर्सनल लाइफ काफी उतार-चढ़ाव भरी रही है.

राखी जब 16 साल की थीं, तभी उनकी शादी बंगाली फिल्म निर्देशक और पत्रकार अजय बिस्वास (Ajoy Biswas) से हो गई थी. शुरुआत में तो सब ठीक रहा, लेकिन बड़े ही लाड में पली राखी को अजय बिस्वास के घर का माहौल कुछ पसंद नहीं आया. दोनों करीब दो साल साथ रहे और राखी ने अजय से तलाक ले लिया. लेकिन, अजय से संपर्क में आने के बाद उनका फिल्मों की तरफ रुझान हो गया. इसके बाद राखी ने फिल्मों में आने का विचार बनाया और बंगाली फिल्मों से अपने करियर की शुरुआत की.

ये भी पढ़ेंः कंगना रनौत का खुलासा- ‘BJP ने ऑफर की थी टिकट, लेकिन मैंने राजनीति के बारे में कभी नहीं सोचा’ 

‘जीवन मृत्यु’ से राखी ने हिंदी फिल्मों की ओर रुख किया. बॉलीवुड में एंट्री के बाद राखी की संपूर्ण सिंह कालरा उर्फ गुलजार (Gulzar) से मुलाकात हुई. गुलजार उन दिनों बड़े फिल्म लेखक थे. इसी दौरान किसी फिल्मी पार्टी में राखी और गुलजार की मुलाकात हुई. राखी से पहली ही नजर में गुलजार उन्हें दिल दे बैठे. कुछ समय तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद दोनों ने साल 1973 में शादी कर ली. लेकिन, शादी से पहले गुलजार ने राखी से फिल्मों में काम ना करने की बात भी कही. जिसे राखी ने मान लिया. शादी के साल भर बाद ही राखी ने बेटी को जन्म दिया. गुलजार और राखी ने अपनी बेटी का नाम मेघना रखा.

राखी गुलजार

बेटी के जन्म के बाद राखी घर पर ही रहने लगीं और अपनी बेटी की देख-रेख में जुट गईं. लेकिन, बेटी की देखभाल के अलावा राखी के पास करने को कुछ नहीं था. ऐसे में राखी ने फिर से फिल्मों में वापसी करने का मन बनाया और गुलजार से इस बारे में बात की. लेकिन, गुलजार ने कड़े शब्दों में राखी को इसके लिए मना कर लिया. इसके बाद साल 1975 में जब गुलजार अपनी फिल्म ‘आंधी’ की लोकेशन की तलाश में कश्मीर गए थे, तो वह राखी को भी अपने साथ ले गए.

यहां आने के बाद, जब एक दिन पूरी टीम पार्टी कर रही थी, तभी संजीव कुमार ने शराब थोड़ी ज्यादा पी ली. ऐसे में सुचित्रा सेन जाने लगीं, तभी संजीव कुमार ने सुचित्रा सेन का हाथ पकड़ लिया. यह सब देखकर गुलजार ने संजीव कुमार से सुचित्रा सेन का हाथ छुड़ाया. गुलजार, सुचित्रा को उनके कमरे तक पहुंचाने गए और जब लौट रहे थे तभी राखी ने गुस्से में गुलजार से सवाल किया कि अपनी पसंदीदा एकट्रेस को उसके कमरे तक छोड़कर आ गए. इस पर गुलजार काफी नाराज हो गए और राखी की बात को टालकर आगे बढ़ने लगे.

Rakhee Gulzar, Happy Birthday Rakhee Gulzar, Gulzar, Rakhee Gulzar Birthday, Rakhee Gulzar Birthday Special, Sampooran Singh Kalra, राखी, राखी गुलजार, गुलजार, संपूर्ण सिंह कालरा, Bollywood, Entertainment

लेकिन, राखी ने गुलजार का रास्ता रोक लिया और उनसे फिर वही सवाल किया. इस पर गुलजार को काफी गुस्सा आ गया और प्रत्यक्षदर्शियों के हवाले से उस दौर में कहा गया कि राखी की बात सुनने के बाद गुलजार ने राखी को थप्पड़ मार दिया और उसके बाद अपने कमरे में चले गए और दरवाजा अंदर से बंद करके खूब शराब पी. हालांकि, अपनी गलती मानकर उन्होंने राखी से माफी मांगी और उन्हें मनाने की कोशिश की, लेकिन राखी इस पूरे वाकये को कभी नहीं भूल पाईं. कहते हैं, इसके बाद से ही राखी और गुलजार अलग-अलग रहते हैं.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here