15 अगस्त तक 50 हजार भारतीयों को स्वेदश लेकर आई GoAir, वंदे भारत मिशन की 17 उड़ानें शामिल | business – News in Hindi

0
13
15 अगस्त तक 50 हजार भारतीयों को स्वेदश लेकर आई GoAir, वंदे भारत मिशन की 17 उड़ानें शामिल

गोएयर

GoAir ने शनिवार को कहा कि उसने 10 जून से अब तक स्वदेश वापसी अभियान के तहत 300 से अधिक अंतरराष्ट्रीय चार्टर उड़ानों का संचालन किया. कंपनी ने बताया कि 15 अगस्त तक उसने 300 से अधिक अंतरराष्ट्रीय चार्टर उड़ानों का संचालन किया, जिसमें वंदे भारत मिशन की 17 उड़ानें शामिल थीं.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    August 15, 2020, 11:05 PM IST

मुंबई. निजी घरेलू विमानन कंपनी गोएयर ने शनिवार को कहा कि उसने 10 जून से अब तक स्वदेश वापसी अभियान के तहत 300 से अधिक अंतरराष्ट्रीय चार्टर उड़ानों का संचालन किया और इस दौरान विदेशों में फंसे 50,000 से अधिक भारतीयों को स्वदेश लाने का काम किया. इनमें से ज्यादातर लोग सऊदी अरब, कुवैत और यूएई से भारत आए.

गोयर एयर ने एक बयान में कहा कि उसने स्वदेश वापसी उड़ानों को 10 जून से शुरू किया और वंदे भारत मिशन उड़ानों और निजी अंतरराष्ट्रीय चार्टर के साथ अपने अभियान को गति दी. गोएयर की स्वदेश वापसी उड़ानों के मामले में सऊदी अरब शीर्ष गंतव्य के रूप में उभरा. इसके बाद कुवैत, यूएई, कतर और ओमान का स्थान रहा.

15 अगस्त तक 300 से ज्यादा चार्टर उड़ानें
कंपनी ने बताया कि 15 अगस्त तक उसने 300 से अधिक अंतरराष्ट्रीय चार्टर उड़ानों का संचालन किया, जिसमें वंदे भारत मिशन की 17 उड़ानें शामिल थीं. इसके तहत 51,314 भारतीयों को खाड़ी देशों से भारत वापस लाया गया. इनमें ज्यादातर लोगों को दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, चेन्नई, बेंगलूरू, हैदराबाद, गोवा, अहमदाबाद, लखनऊ, कोच्चि, जयपुर, चंडीगढ़, कन्नूर, भुवनेश्वर पहुंचाया गया.यह भी पढ़ें: जनधन खातों में कुल डिपॉजिट कोरोना काल से पहले के स्तर पर, अब तक खुल चुके हैं 40.21 करोड़ अकांउट्स

गोएयर के प्रबंध निदेशक जेह वाडिया ने कहा कि गोएयर वंदे भारत मिशन की उड़ानों के साथ ही अन्य निजी चार्टर उड़ानों के जरिए भारत सरकार के प्रयासों का समर्थन जारी रखेगी. गोएयर ने कहा कि उसने सऊदी अरब और भारत के बीच सबसे ज्यादा 113 उड़ानों का संचालन किया और 19,916 यात्रियों को स्वदेश लाई.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here