स्वतंत्रता दिवस पर रिलीज हुआ ‘Together As One’, 65 सिंगर्स ने मिलकर गाया एआर रहमान का गाना | bollywood – News in Hindi

0
11
स्वतंत्रता दिवस पर रिलीज हुआ

एआर रहमान ने गाने का लिंक ट्विटर पर शेयर किया है.

एआर रहमान (AR Rahman) ने इस गीत को ट्विटर पर साझा करते हुए लिखा, ‘‘इस मुश्किल दौर में एकता की धुन ‘टुगेदर ऐज वन (Together As One)’ को जारी करते हुए खुशी हो रही है.

मुंबईः एआर रहमान (A. R. Rahman) के रचे गीत ‘तमिड़ा तमिड़ा (Tamizha Tamizha)’ को स्वतंत्रता दिवस (Independence Day 2020) के मौके पर 65 संगीतकारों ने एक साथ गाया. इसका शीर्षक दिया ‘टुगेदर ऐज वन (Together As One)’ और इसमें तमिल, तेलगु, कन्नड़, मलयालम तथा हिंदी समेत पांच भाषाएं हैं. इस धुन को रहमान ने 1992 में आई मणि रत्नम (Mani Ratnam) की फिल्म रोजा (Roza) के लिए रचा था.

रहमान ने इस गीत को ट्विटर पर साझा करते हुए लिखा, ‘‘इस मुश्किल दौर में एकता की धुन ‘टुगेदर ऐज वन (Together As One)’ को जारी करते हुए खुशी हो रही है. एक विशेष ध्येय के लिए 65 गायक एकसाथ आए और उन्होंने ‘तमिड़ा तमिड़ा’ प्रस्तुत किया.’’ इस गीत में अपनी आवाज देने वाले कलाकारों में हरिहरन, शंकर महादेवन, केएस चित्रा, मानो, जानकी अय्यर आदि शामिल हैं.

दिग्गज गायक एसपी बालासुब्रमण्यम भी इस वीडियो में हैं, हालांकि कोरोना वायरस से पीड़ित होने के बाद से वह एक अस्पताल में भर्ती हैं, जहां इलाज के चलते उन्हें आईसीयू में रखा गया है. हालांकि बताया जा रहा है कि अब उनकी हालत स्थिर है.ये भी पढ़ेंः ‘हॉल ऑफ शेम’ में टॉप पर ‘सड़क 2’ का ट्रेलर, यूट्यूब पर मिले 10 मिलियन से ज्यादा डिसलाइक

हाल ही में एआर रहमान ने एसपी बालासुब्रमण्यम के स्वास्थ्य की प्रार्थना करते हुए एक ट्वीट किया था. जिसमें उन्होंने लिखा- ‘मैं सभी म्यूजिक के दीवानों से प्रार्थना करता हूं कि वह मेरे साथ लीजेंड एसपी बालासुब्रमण्यम के लिए प्रार्थना करें. अपनी आवाज से उन्होंने हमें बहुत सारी खुशियां दी हैं.’ सभी गायकों ने इस गीत को अपने घरों पर रहते हुए ही तैयार किया.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here