Trump will accept nomination as Republican candidate in White House | ट्रंप रिपब्लिकन उम्मीदवार के तौर पर व्हाइट हाउस में स्वीकार करेंगे नामांकन

0
9


वाशिंगटन, 14 अगस्त (आईएएनएस)। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि उनकी योजना राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन उम्मीदवार के तौर पर नामांकन व्हाइट हाउस में औपचारिक रूप से स्वीकार करने और इस दौरान लॉन से पारंपरिक भाषण देने की है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, ट्रंप ने न्यूयॉर्क पोस्ट को दिए एक्सक्लूसिव साक्षात्कार में गुरुवार को कहा, मैं संभवत: व्हाइट हाउस में अपना भाषण दूंगा, क्योंकि यह एक बेहतरीन जगह है। यह एक ऐसी जगह है जो मुझे अच्छा महसूस कराती है। इससे देश अच्छा महसूस करता है।

इस हफ्ते की शुरुआत में, उन्होंने व्हाइट हाउस या गेट्टीस्बर्ग (पेंसिल्वेनिया) में भाषण देने संकेत दिया था।

ट्रंप ने न्यूयॉर्क पोस्ट को बताया कि वह बाद की तारीख में गेट्टीस्बर्ग का दौरा करेंगे।

उन्होंने कोरोनोवायरस महामारी का हवाला देते हुए कहा, हम इसे संभवत: किसी एक लॉन के बाहर करेंगे। हमारे पास कई लॉन हैं, इसलिए हम इसे बाहर कर सकते हैं।

व्हाइट हाउस में भाषण देने के ट्रंप के इरादों की डेमोक्रेट नेताओं ने आलोचना की, जिन्होंने कहा कि ऐसा करना राष्ट्रपति के लिए अवैध और अनैतिक दोनों होगा।

हैच अधिनियम के रूप में जाना जाने वाला एक संघीय कानून आम तौर पर कुछ अपवादों के साथ राजनीतिक गतिविधियों के लिए सरकारी संपत्ति और कर्मचारियों के उपयोग को मना करता है।

सदन की अध्यक्ष नैन्सी पेलोसी ने कहा कि यह कुछ ऐसा है, जिसे तुरंत खारिज कर देना चाहिए।

वीएवी/एसजीके

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here