जेम्स एंडरसन पर सवाल उठाने वालों को सैम करन का करारा जवाब, कहा- वो 600 विकेट लेंगे | cricket – News in Hindi

0
13
जेम्स एंडरसन पर सवाल उठाने वालों को सैम करन का करारा जवाब, कहा- वो 600 विकेट लेंगे

इंग्लैंड की तीन विकेट की जीत के दौरान एंडरसन ने ओल्ड ट्रैफर्ड में पहली पारी में 63 रन देकर एक विकेट चटकाया जबकि दूसरी पारी में वह 34 रन देकर एक भी विकेट हासिल नहीं कर पाए. इस तेज गेंदबाज ने कहा कि उन्होंने लय गंवा दी और 10 साल में शायद पहली बार भावनाओं को खुद पर हावी होने दिया.

सैम करन (Sam Curran) ने कहा कि जेम्स एंडरसन (James Anderson) सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में शामिल हैं और उन्हें फील्ड पर देखकर उनके रोंगते खड़े हो जाते हैं

नई दिल्ली. इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी सैम कुरन (Sam Curran) ने कहा कि टेस्ट क्रिकेट में 600 विकेट लेने वाले पहले तेज गेंदबाज बनने की दहलीज पर खड़े जेम्स एंडरसन (James Anderson) के साथ खेलने से उनके रोंगटे खड़े हो जाते हैं. अपना 155वां टेस्ट खेल रहे एंडरसन इस उपलब्धि से महज आठ विकेट दूर है. उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन सलामी बल्लेबाज शान मसूद और कप्तान अजहर अली को आउट कर टेस्ट में 592 विकेट पूरे किये.

जेम्स एंडरसन ने खुद को किया साबित
इस श्रृंखला के पहले टेस्ट में वह सिर्फ एक विकेट ले सके थे जिसके बाद ऐसी खबरें आ रही थी कि 38 साल के एंडरसन संन्यास के बारे में सोच सकते है. करन (Sam Curran) ने टीम के इस सीनियर खिलाड़ी का समर्थन करते हुए कहा कि ‘उन्होंने सबको गलत साबित किया’ और वह इसी मैच में 600 टेस्ट विकेट के आंकड़े को छू सकते हैं. करन ने बीबीसी स्पोर्ट्स से कहा, ‘जब लोग ऐसी बातें कर रहे थे तो मैं काफी आश्चर्यचकित था. उनके विकेट और आंकड़े प्रदर्शन की गवाही देते हैं.’

जेम्स एंडरसन 600 विकेट के मुकामउन्होंने कहा, ‘वह स्पष्ट रूप से इंग्लैंड के सर्वश्रेष्ठ और सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. वह एक विश्वस्तरीय गेंदबाज हैं. उनसे सीखना और कोशिश करना काफी शानदार है.’ टीम में जोफ्रा आर्चर की जगह शामिल किये गये करन ने कहा, ‘कौन जानता है शायद वह 600 (विकेट) का आंकड़ा इसी मैच में छू ले. ’ बारिश से प्रभावित पहले दिन के खेल में कुरेन ने भी अपनी गेंदबाजी से प्रभावित किया. उन्होंने 111 गेंद में 60 रन बनाने वाले आबिद अली को पवेलियन भेजा.

पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट में कर्रन को बल्लेबाजी मजबूत करने के इरादे के से तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की जगह कर्रन को मौका दिया गया है. इस पर उन्होंने कहा, ‘इंग्लैंड में ये मेरा पहला मौका है, मैं अपना सर्वश्रेष्ठ करने की कोशिश कर रहा हूं.’ एंडरसन ने साउथम्पटन टेस्ट की शुरुआत 41 के औसत के साथ की थी लेकिन इंग्लैंड के लिए सर्वाधिक टेस्ट विकेट लेने वाले इस गेंदबाज ने पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान टीम के स्टार बल्लेबाज शान मसूद को आउट कर टीम को पहली सफलता दिलाई.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here