COVID-19: IGMC शिमला में भर्ती मरीज निकला कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप | shimla – News in Hindi

0
4
COVID-19: IGMC शिमला में भर्ती मरीज निकला कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

शिमला का आईजीएमसी अस्पताल.

Corona virus in Shimla; शिमला में अभी तक कुल 211 मामले सामने आए हैं. 58 केस सक्रिय हैं और दो लोगों की मौत हुई है. 150 लोग ठीक भी हो चुके हैं.

शिमला. हिमाचल प्रदेश के शिमला (Shimla) के आईजीएमसी (IGMC) अस्पताल में एक युवक की कोविड रिपोर्ट पॉज़िटिव आई है. 27 साल का ये युवक अस्पताल के मेडिसिन वार्ड में 3 दिनों से भर्ती था. रिपोर्ट पॉज़िटिव आने के बाद से अस्पताल में हड़कंप मच गया. सिरमौर (Sirmour) से इलाज करवाने आए युवक के साथ इस वार्ड में करीब 40 और मरीज़ (Patient) भी भर्ती थे. पॉजिटिव निकलने के बाद युवक को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर लिया गया है. वहीं, बाकी 40 मरीज़ों को भी एहतियातन आइसोलेट किया गया है. मेडेसिन वार्ड (Medicine Ward) को सील कर सेनेटाइज कर दिया गया है.

स्टाफ, डॉक्टर्स, नर्स सैंपल लिए
इस वार्ड में तैनात स्टाफ के सभी डॉक्टर्स, नर्स और अन्य लोगों के कोविड के सैंपल लिए गए है. राहत की बात है कि उनकी रिपोर्ट नेगेटिव निकली है. स्टाफ के लोगों को क्वारन्टीन कर दिया गया है. प्रशासन युवक के कांटेक्ट में आए लोगों की जानकारी जुटा रहा है. इसके अलावा, शिमला के रोहड़ू के कुपड़ी गांव से एक मरीज सामने आया है. ये मज़दूर कुछ दिनों पहले बिहार से लौटे मज़दूर के संपर्क में आया था. मज़दूर को कोविड केअर सेंटर शिफ्ट कर लिया गया है. एहतियात के तौर पर मेडिसिन वार्ड को सील कर दिया गया है और संपर्क में आए लोगों को अलग रखने के बाद अब इनके सैंपल लिए जाने हैं.

क्या बोले प्रिंसिपलआईजीएमसी प्राचार्य डॉ. रजनीश पठानिया ने मामले की पुष्टि की है. बता दें कि शिमला में अभी तक कुल 211 मामले सामने आए हैं. इनमें से है 58 अभी सक्रिय हैं और दो लोगों की मौत हुई है. यहां अब तक 150 लोग ठीक भी हो चुके हैं.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here