B’day Spl: श्रीदेवी की मां को बिल्कुल पसंद नहीं थे बोनी कपूर, ऐसे शुरू हुई थी दोनों की लव स्टोरी | bollywood – News in Hindi

0
10
B

श्रीदेवी, बोनी कपूर.

वैसे तो श्रीदेवी (Sridevi) के बारे में सभी ने कई बातें सुनी या पढ़ी होंगी, लेकिन आज उनके जन्मदिन पर आपको श्रीदेवी (Sridevi Birthday) से जुड़े कुछ खास किस्से बताने जा रहे हैं.

मुंबईः बॉलीवुड की लेडी अमिताभ कहलाने वालीं अभिनेत्री श्रीदेवी (Sridevi) आज भले ही इस दुनिया में नही हैं, लेकिन अपनी शानदार अदाकारी और बेहतरीन फिल्मों के जरिए वह आज भी लोगों के दिलों में जिंदा हैं. श्रीदेवी का जन्म 13 अगस्त 1963 (Sridevi Birthday) को हुआ था. श्रीदेवी ने साल 2018 में इस दुनिया को अलविदा कह गईं थीं. ऐसे में जहां एक तरफ श्रीदेवी की मौत से उनके परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा तो वहीं दूसरी तरफ उनके फैन ये मानने को तैयार ही नहीं थे कि श्रीदेवी इस दुनिया से जा चुकी हैं. वैसे तो श्रीदेवी के बारे में सभी ने कई बातें सुनी या पढ़ी होंगी, लेकिन आज उनके जन्मदिन पर आपको श्रीदेवी से जुड़े कुछ खास किस्से बताने जा रहे हैं.

‘चांदनी’, ‘चालबाज’ ‘सदमा’ और ‘मिस्टर इंडिया’ जैसी फिल्मों के जरिए फैंस के दिलों में राज करने वाली श्रीदेवी का जन्म तमिलनाडु में हुआ था. श्रीदेवी का असली नामश्री अम्मा यंगर अय्यपन था. 1979 में आई फिल्म ‘सोलवां सावन’ से उन्होंने हिंदी फिल्मों में कदम रखा था. लेकिन, उन्हें पहचान मिली 1983 में आई ‘हिम्मतवाला’ से. श्रीदेवी ने एक के बाद एक कई हिट फिल्में दीं, जिसके बाद उस 80 के दशक में उन्हें लेडी अमिताभ के नाम से जाना जाता था.

sridevi, boney kapoor

श्रीदेवी, बोनी कपूर.

श्रीदेवी ने 2 जून 1996 में बोनी कपूर से अचानक शादी कर ली थी. दोनों की शादी की खबरों से हर कोई हैरान रह गया था. शादी से पहले एक्ट्रेस के प्रेग्नेंट होने की खबरों ने उन दिनों खूब सुर्खियां बटोरी थीं. श्रीदेवी के लिए बोनी कपूर ने अपनी पहली पत्नि मोना यानि अर्जुन कपूर की मां को छोड़ दिया था. श्रीदेवी और बोनी कपूर की लव स्टोरी उन दिनों शुरू हुई जब बोनी कपूर ने बतौर प्रोड्यूसर इंडस्ट्री में अपने पैर जमाने की कोशिश की थी.

श्रीदेवी को अन्य फिल्मों में देखकर बोनी कपूर उनकी एक्टिंग से इतने इंप्रेस हो गए थे कि श्रीदेवी को ‘मिस्टर इंडिया’ के लिए ऑफर देने के लिए बोनी कपूर चेन्नई पहुंच गए थे. श्रीदेवी के बंगले के कई चक्कर काटने के बाद वह एक्ट्रेस से मिल पाए. श्रीदेवी ने जब फिल्म की स्क्रिप्ट सुनी तो वह ‘मिस्टर इंडिया’ करने के लिए तैयार हो गईं. वहीं बोनी कपूर जब श्रीदेवी से मिले तो उन्हें एक्ट्रेस से प्यार हो गया. वहीं इसी बीच श्रीदेवी की मां की तबीयत खराब हो गई. इस दौरान दोनों का मिलना-जुलना बढ़ गया और इसी बीच दोनों के बीच प्यार पनपा.

Sridevi, Sridevi Birth Anniversary, Boney Kapoor, Sridevi Birthday, Happy Birthday Sridevi, Happy Birthday Lady Amitabh Bachchan, श्रीदेवी, श्रीदेवी बर्थडे, हैप्पी बर्थडे श्रीदेवी, Janhvi kapoor, Khushi Kapoor, Mona Kapoor, Arjun Kapoor, Sridevi Birthday Special, Bollywood, Entertainment

श्रीदेवी

लेकिन, उन दिनों दोनों के रिश्ते में सबसे बड़ी रुकावट थी बोनी कपूर का पहले से ही शादीशुदा और दो बच्चों का पिता होना. जिसके चलते श्रीदेवी की मां बोनी कपूर और श्रीदेवी का मिलना-जुलना बिल्कुल पसंद नहीं था. लेकिन, बोनी कपूर ने श्रीदेवी के प्यार के लिए पत्नी और बच्चों की भी परवाह नहीं की. बताया जाता है कि 80-90 के दशक में श्रीदेवी इकलौती ऐसी एक्ट्रेस थीं जो प्रति फिल्म एक करोड़ की फीस चार्ज करती थीं. श्रीदेवी की 24 फरवरी 2018 को दुबई के एक होटल जुमेराह एमीरात टॉवर में मौत हो गई थी.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here