साउथैंप्टन टेस्ट के पहले दिन फ्लॉप हुई पाकिस्तानी बल्लेबाजी, महज 126 रनों पर गिरे 5 विकेट | cricket – News in Hindi

0
3
 नई दिल्ली. साउथैंप्टन में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान ने इंग्लैंड (England vs Pakistan) के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी है. पाकिस्तान के लिए पहले दिन का पहला सेशन मिला जुला रहा. उसने पिछले मैच के शतकवीर शान मसूद को तीसरे ओवर में ही खो दिया. शान मसूद महज एक रन बनाकर आउट हुए, उन्हें जेम्स एंडरसन ने अपना शिकार बनाया. इसके अलावा पाकिस्तानी कप्तान अजहर अली भी 20 रन के निजी स्कोर पर एंडरसन का शिकार बने.

साउथैंप्टन में पाकिस्तान का खराब प्रदर्शन

फवाद आलम (Fawad Alam) की 11 साल बाद हुई टीम में वापसी, शून्य पर लौटे पैवेलियन

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    August 13, 2020, 11:49 PM IST

नई दिल्ली. England vs Pakistan: इंग्लैंड के खिलाफ साउथैंप्टन टेस्ट के पहले दिन पाकिस्तानी बल्लेबाजी एक बार फिर फ्लॉप साबित हुई. दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन गुरुवार को बारिश के खलल के बीच इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों का सामना नहीं कर सके और पांच विकेट 126 रन पर गंवा दिये . बारिश के कारण खेल में बार बार विध्न पड़ा और आखिरकार निर्धारित समय से पहले ही खेल समाप्त करना पड़ा . उस समय बाबर आजम 25 और मोहम्मद रिजवान 4 रन बनाकर खेल रहे थे . तेज बारिश के कारण चाय और लंच ब्रेक भी जल्दी लेने पड़े थे .आखिरी सत्र में पाकिस्तान ने तीन विकेट गंवाये और महज 44 रन जोड़े . पहले दिन 45 . 4 ओवर ही फेंके जा सके और शुक्रवार को भी बारिश की आशंका है.

एंडरसन ने दिए पाकिस्तान को झटके
पहले सत्र में जिम्मी एंडरसन (James Anderson) ने पहले टेस्ट में शतक जमाने वाले शान मसूद को पारी की 14वीं गेंद पर LBW आउट कर दिया . उस समय पाकिस्तान का स्कोर एक विकेट पर छह रन था . पहले सत्र में मेजबान तेज गेंदबाजों ने दबाव बनाये रखा . आबिद अली को स्लिप में दो बार जीवनदान मिले . पहले डोम सिबले ने तीसरे स्लिप में उनका कैच छोड़ा जब उन्होंने खाता भी नहीं खोला था . इसके बाद दूसरी स्लिप में रोरी बर्न्स ने 21 के स्कोर पर उन्हें जीवनदान दिया . पिछली 12 टेस्ट पारियों में सिर्फ 139 रन बनाने वाले कप्तान अजहर अली 20 रन पर थे जब बारिश के कारण 10 मिनट पहले लंच ब्रेक लेना पड़ा . लंच के बाद एंडरसन ने उन्हें पवेलियन भेजा जब दूसरी स्लिप में रोरी बर्न्स ने उनका कैच लपका . वह लंच के अपने स्कोर पर ही आउट हो गए .

चाय के बाद आबिद को सैम कर्रन ने 60 के स्कोर पर बर्न्स के हाथों लपकवाया . आबिद ने 111 गेंद की अपनी पारी में सात चौके लगाये . असद शफीक (5) को स्टुअर्ट ब्रॉड ने और फवाद आलम (0) को क्रिस वोक्स ने पवेलियन भेजा . फवाद ने 11 साल बाद टीम में वापसी की थी लेकिन वो फ्लॉप साबित हुए. पहले टेस्ट में खराब गेंदबाजी के बावजूद टीम में जगह सुरक्षित रखने वाले एंडरसन ने 15 ओवर में 35 रन देकर दो विकेट लिये .इससे पहले पाकिस्तान ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन दो घंटे बाद बारिश आने से खेल पहले ही रोकना पड़ा .इंग्लैंड ने टीम में दो बदलाव करते हुए तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की जगह सैम कुरेन को मौका दिया जबकि पारिवारिक कारणों से न्यूजीलैंड लौटे हरफनमौला बेन स्टोक्स की जगह बल्लेबाज जाक क्राउले को उतारा गया . पाकिस्तान ने हरफनमौला शादाब खान की जगह फवाद आलम को मौका दिया .

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here