पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत में कोई सुधार नहीं, अब भी वेंटिलेटर पर | nation – News in Hindi

0
3
पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत में कोई सुधार नहीं, अब भी वेंटिलेटर पर

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी

Pranab Mukherjee Medical Bulletin: भारत के पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी को गंभीर हालत में 10 अगस्त को 12 बजे सेना के अस्पताल (R & R) दिल्ली कैंट में भर्ती कराया गया था. अस्पताल में जांच के दौरान मस्तिष्क में खून के थक्के होने की बात सामने आई और इसके बाद उनकी सर्जरी हुई थी.

नई दिल्ली. पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी (Pranab Mukherjee) की हालात में कोई सुधार नहीं हुआ है. आर्मी हॉस्पिटल की तरफ से जारी ताजा मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक उनकी हालत अब भी नाजुक है और वे वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं. बता दें कि उन्हें गंभीर हालत में 10 अगस्त को सेना के अस्पताल (R & R) दिल्ली कैंट में भर्ती कराया गया था. हॉस्पिटल में जांच के दौरान मस्तिष्क में खून के थक्के होने की बात सामने आई और इसके बाद उनकी सर्जरी हुई. सर्जरी के बाद से वो वेंटिलेटर पर हैं.

प्रणब मुखर्जी के बेटे अभिजीत मुखर्जी ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि उनकी तबीयत हेमोडाइनेमिकली स्थिर है. यानी उनका ब्लड प्रेशर स्थिर बना हुआ है. साथ ही हार्ट भी काम कर रहा है. हालांकि आज सुबह आर्मी हॉस्पिटल की तरफ से कहा गया है कि वो अब भी वेंटिलेटर पर हैं और हालत नाजुक बनी हुई है.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मुखर्जी के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है. उन्होंने मुखर्जी की बेटी शर्मिष्ठा मुखर्जी से बात कर उनके पिता की तबीयत के बारे में पूछा

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here