डेब्यू टेस्ट में ठोके थे 168 रन, बनाए 34 शतक, अब 3911 दिन बाद हुई पाकिस्तानी टीम में वापसी | cricket – News in Hindi

0
5
डेब्यू टेस्ट में ठोके थे 168 रन, बनाए 34 शतक, अब 3911 दिन बाद हुई पाकिस्तानी टीम में वापसी

फवाद आलम की पाकिस्तानी टीम में वापसी

साउथैंप्टन टेस्ट में पाकिस्तान ने ऑलराउंडर शादाब खान की जगह बाएं हाथ के बल्लेबाज फवाद आलम (Fawad Alam) को जगह दी.

नई दिल्ली. इंग्लैंड और पाकिस्तान (England vs Pakistan) के बीच साउथैंप्टन में खेला जा रहा टेस्ट मैच, दोनों ही टीमों के लिए बेहद अहम है. इंग्लैंड इस मैच को जीतकर सीरीज में अजेय बढ़त हासिल कर सकता है, वहीं पाकिस्तान की टीम को हर हाल में ये मैच जीतकर मैनचेस्टर का हिसाब बराबर करना है. यही वजह है कि इस अहम मैच के लिए दोनों ही टीमों ने अपनी प्लेइंग इलेवन में बदलाव किये. इंग्लैंड ने जैक क्रॉले और सैम कर्रन को स्टोक्स-आर्चर की जगह मौका दिया, वहीं पाकिस्तान ने ऑलराउंडर शादाब खान की जगह बल्लेबाज फवाद आलम (Fawad Alam) को मौका दिया. बता दें फवाद आलम की वापसी एक बड़ी खबर है, क्योंकि इस खिलाड़ी ने पूरे 3911 दिन बाद पाकिस्तानी टेस्ट टीम में वापसी की है.

11 साल बाद टेस्ट टीम में वापसी
फवाद आलम (Fawad Alam) ने अपना आखिरी टेस्ट मैच 28 नवंबर, 2009 को खेला था और पूरे 10 साल, 8 महीने और 16 दिन बाद इस बल्लेबाज को एक बार फिर मौका मिला है. फवाद आलम को जब से टीम से बाहर किया गया था, तब से पाकिस्तान ने पूरे 88 टेस्ट मैच खेल लिये. फवाद सबसे ज्यादा टेस्ट मैचों तक पाकिस्तानी टीम से बाहर रहने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं. उनसे पहले यूनिस अहमद ने 104 टेस्ट मैचों के बाद टीम में वापसी की थी. फवाद और यूनिस के अलावा शाहिद नजीर ने 65 और मंजूर इलाही ने 54 टेस्ट मैच बाद पाकिस्तानी टीम में वापसी की थी.

फवाद आलम ने लगाया रनों का अंबार2009 में टेस्ट टीम से बाहर होने के बाद फवाद आलम (Fawad Alam) ने अपनी बल्लेबाजी पर जमकर मेहनत की. बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अपनी पूरी तकनीक बदली और साथ ही उन्होंने एकाग्रता पर भी काम किया. यही वजह है कि फवाद आज फर्स्ट क्लास क्रिकेट के सबसे अच्छे बल्लेबाजों में से एक हैं. फवाद के नाम 56.78 की औसत से 12,265 रन हैं. फवाद ने 34 शतक ठोके हैं.

दिसबंर 2009 के बाद से अगर सबसे ज्यादा फर्स्ट क्लास की औसत की बात करें तो फवाद आलम विराट कोहली और एबी डिविलियर्स से भी आगे हैं. फवाद आलम ने इस दौरान 111 टेस्ट मैचों में 56.48 की औसत से 7965 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 26 शतक और 13 अर्धशतक निकले. फवाद आलम ने पिछले काफी लंबे समय से लगातार खुद को साबित किया, लेकिन पाकिस्तानी टीम ने इस बल्लेबाज को 11 साल बाद टेस्ट टीम में जगह दी. फवाद अहमद ने जिस तरह का प्रदर्शन घरेलू क्रिकेट में किया है, पाकिस्तानी टीम को उनसे इंग्लैंड में भी वैसे ही प्रदर्शन की उम्मीद होगी. सीरीज में बने रहने के लिए ये पाकिस्तान के लिए बेहद जरूरी है.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here