बेंगलुरु सांप्रदायिक हिंसा: 60 हजार लोगों की उग्र भीड़ हुई इकट्ठा, पुलिस पर पत्थरबाजी, आगजनी | nation – News in Hindi

0
2
बेंगलुरु सांप्रदायिक हिंसा: 60 हजार लोगों की उग्र भीड़ हुई इकट्ठा, पुलिस पर पत्थरबाजी, आगजनी

बेंगलुरु की तस्वीर

कर्नाटक की राजधानी में बेखौफ हिंसा का आलम इतना खतरनाक था कि कई इलाके युद्धक्षेत्र की की तरह दिखाई दे रहे हैं. कई इलाकों में जले हुए वाहन, टूटी हुई खिड़कियां और सूनी सड़कें खौफ की गवाही देती मिल जाएंगी.

बेंगलुरु. कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु (Bengaluru Violence) के कुछ इलाकों में मंगलवार देर रात सांप्रदायिक हिंसा (Communal Violence) भड़क गई. इस दौरान फायरिंग में 3 लोगों की मौत हो गई, जबकि 60 से ज्यादा पुलिसवाले जख्मी बताए जा रहे हैं. कर्नाटक की राजधानी में बेखौफ हिंसा का आलम इतना खतरनाक था कि कई इलाके युद्धक्षेत्र की की तरह दिखाई दे रहे हैं. कई इलाकों में जले हुए वाहन, टूटी हुई खिड़कियां और सूनी सड़कें खौफ की गवाही देती मिल जाएंगी.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, उत्तरी बेंगलुरु के पुलकेशी नगर विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक (Congress MLA Srinivas Murthy) अखंड श्रीनिवास मूर्ति के एक कथित रिश्तेदार ने पैगंबर मोहम्मद को लेकर सोशल मीडिया पर अपमानजनक पोस्ट किया था, जिसकी प्रतिक्रिया में ये हिंसा हुई. विधायक की बहन जयंती ने रोते हुए कहा, ‘जब यह सब हुआ तब हम घर पर नहीं थे. राहत की बात यही है कि मेरा भाई और उनका परिवार सुरक्षित है.’ हिंसक भीड़ ने पुलिस के वाहनों को आग लगा दी और डीजे हल्ली थाने पर भी धावा बोल दिया.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here