Rahat Indori Death: राहत इंदौरी के निधन पर बॉलीवुड सेलेब्स की प्रतिक्र‍िया, जानें किसने क्‍या कहा | bollywood – News in Hindi

0
13
Rahat Indori Death: राहत इंदौरी के निधन पर बॉलीवुड सेलेब्स की प्रतिक्र‍िया, जानें किसने क्‍या कहा

मुंबई. देश के मशहूर शायर राहत इंदौरी (Rahat Indori) का मंगलवार को निधन हो गया. वह 70 साल के थे. इंदौर के जिलाधिकारी मनीष सिंह ने बताया कि कोविड-19 (COVID-19) से संक्रमित इंदौरी का अरबिंदो इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में इलाज के दौरान निधन हो गया. इंदौरी हृदय रोग, किडनी रोग और मधुमेह सरीखी पुरानी बीमारियों से पहले से ही पीड़ित थे. उनके निधन के बाद तमाम बॉलीवुड सेलेब्स (Bollywood Celebs) सोशल मीडिया पर उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं.

मशहूर एक्टर अनुपम खेर ने ट्विटर पर लिखा, “ये कैचियां हमें उड़ने से खाक रोकेंगी, की हम परों से नहीं हौसलों से उड़ते हैं. आपकी पंक्तियाँ हमेशा हमारा हौसला बढ़ाए रखेगी और हमारा मार्गदर्शन करेंगी. ओम शांति!”

बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने लिखा, “मैं मर जाऊं तो मेरी इक अलग पहचान लिख देना, लहू से मेरी पेशानी पे हिन्दुस्तान लिख देना. आपकी रूह को सुकून मिले राहत इंदौरी साहब. आपकी कमी हमेशा खलेगी.”

एक्टर जावेद जाफरी ने राहत साहब को श्रद्धांजलि देते हुए लिखा, “भारत के सबसे कद्दावर, दिग्गज और प्रेरणादायक कवियों में से एक नहीं रहे. जिस ईश्वर के पास से हम आते हैं, आखिर में हमें उसी के पास जाना है. सलाम और रेस्ट इन पीस राहत इंदौरी साहब. आप बहुत याद आएंगे. परिवार को मेरी दिल से संवेदनाएं.”

राहत इंदौरी के एक शेर ट्वीट करते हुए एक्टर रणदीप हुड्डा ने लिखा, “और ये हम कह रहे हैं आप की तरफ से. लाजवाब हैं अफसाने मेरे.”

राहत इंदौरी को याद करते हुए एक्टर पंकज त्रिपाठी ने लिखा, ”अलविदा राहत साहेब. आप हमारे दिल और स्मृतियों में सदैव रहेंगे.”

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here