LIC पॉलिसी ली हुई है तो हो जाएं सावधान! नहीं तो डूब सकता है आपका है पैसा, ऐसे सेफ रखें अपनी कमाई | business – News in Hindi

0
4
LIC पॉलिसी ली हुई है तो हो जाएं सावधान! नहीं तो डूब सकता है आपका है पैसा, ऐसे सेफ रखें अपनी कमाई

LIC पॉलिसी ली हुई है तो हो जाएं सावधान! नहीं तो डूब सकता है आपका है पैसा

भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) अपने ग्राहकों को फ्रॉड से बचने के लिए अलर्ट जारी करता रहता है. LIC के मुताबिक, ग्राहकों को उनके मोबाइल फोन व लैंडलाइन पर कॉल कर भ्रमित किया जा रहा है. जानिए कैसे बच सकते हैं आप..

नई दिल्ली. भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) अपने ग्राहकों को फ्रॉड से बचने के लिए अलर्ट जारी करता रहता है. LIC के मुताबिक, ग्राहकों को उनके मोबाइल फोन व लैंडलाइन पर कॉल कर भ्रमित किया जा रहा है. कुछ जालसाज LIC अधिकारी, एजेंट या बीमा नियामक IRDA के अधिकारी बनकर ग्राहकों को फोन करते हैं. इस कॉल में वे इंश्योरेंस पॉलिसी से संबंधित फायदों को बढ़ा चढ़ाकर बताते हैं. इस प्रकार वे वर्तमान पॉलिसी सरेंडर करने के लिए ग्राहक को राजी करते हैं.

LIC ग्राहकों को भ्रमित किया जा रहा 
LIC के मुताबिक, पॉलिसी सरेंडर कराकर बे​हतर रिटर्न दिलवाने के लिए कुछ ग्राहकों से अच्छी रकम तक वसूली गई. जबकि, कुछ ग्राहकों द्वारा सरेंडर की गई रकम को झूठे वादे करते हुए अन्य जगहों पर निवेश करा दिया गया है. इस प्रकार कंपनी का प्रतिनिधि बनकर पॉलिसी होल्डर्स को गुमराह किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें: 2000-2000 रुपये ट्रांसफर करने के बाद मोदी सरकार ने किसानों को भेजा ये संदेशफर्जी कॉल से रहें सावधान 

LIC ने अपनी तरफ से जारी किए गए अलर्ट में साफ कहा है कि कंपनी अपने ग्राहकों को कोई भी पॉलिसी सरेंडर करने का सुझाव नहीं देती है. कंपनी ने ग्राहकों से अपील की है कि वो इन अपुष्ट नंबर से आए फोन कॉल्स को अटेंड न करें. एलआईसी ने ग्राहकों को सुझाव दिया है कि वो अपनी पॉलिसी को एलआईसी की आधिकारिक वेबसाइट पर रजिस्टर करा लें और वहीं सभी जानकारियां हासिल करें.

इसके अलावा भी LIC ने अपने ग्राहकों को कई बातों का ध्यान रखने का अनुरोध किया है.

यह भी पढ़ें:  गांव वालों को दिवाली से पहले मिला बड़ा तोहफा! LED बल्ब अब मिलेगा 10 रु में

>> कंपनी ने कहा कि वो किसी ऐसे एजेंट से ही पॉलिसी खरीदें, जिनके पास आईआरडीए द्वारा जारी किया गया लाइसेंस हो या एलआईसी द्वारा जारी किया गया आईडी कार्ड है.

>> इसके अलावा अगर किसी ग्राहक को कोई भ्रामक कॉल्स आते हैं तो वे co_crm_fb@licindia पर ईमेल करके शिकायत दर्ज करा सकते हैं.

>> ग्राहकों के पास LIC की वेबसाइट पर जाकर ग्रीवांस रिड्रेसल ऑफिसर के डिटेल्स लें और उनसे संपर्क करने का विकल्प है.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here