IPL 2020: एक मैदान पर इन 3 भारतीय बल्लेबाजों का है 100 से ज्यादा औसत | cricket – News in Hindi

0
4
IPL 2020: एक मैदान पर इन 3 भारतीय बल्लेबाजों का है 100 से ज्यादा औसत

IPL: वो भारतीय बल्लेबाज जिनका औसत एक मैदान पर 100 से ज्यादा है

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 (IPL 2020) का आगाज 19 सितंबर से यूएई में हो रहा है, फाइनल 10 नवंबर को खेला जाएगा.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    August 11, 2020, 11:07 PM IST

नई दिल्ली. दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग आईपीएल (IPL 2020) का आगाज इस बार यूएई में होगा. कोरोना वायरस के चलते ये टूर्नामेंट देश के बाहर आयोजित किया जा रहा है. 19 सितंबर से शुरू होने वाले आईपीएल 2020 का फाइनल 10 नवंबर को खेला जाएगा. आईपीएल शुरू होने से पहले हम आपको बता रहे हैं कुछ ऐसे आंकड़े जो आप शायद ही जानते होंगे. इस रिपोर्ट में जानिए उन तीन भारतीय बल्लेबाजों के बारे में जो एक मैदान पर 100 से ज्यादा की औसत से रन बनाते हैं.

एक मैदान, औसत 100 से ज्यादा!
कुछ मैदान ऐसे होते हैं जहां बल्लेबाजों का बल्ला हमेशा चलता है. उस मैदान की पिच पर जैसी ही वो बल्लेबाज उतरते हैं, उनके बल्ले से रन बरसने लगते हैं. कुछ ऐसा ही विराट कोहली (Virat Kohli) के साथ भी है. आईपीएल की अगर बात की जाए तो राजकोट का सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान के लिए बेहद ही लकी है. विराट कोहली का इस मैदान पर 164 का औसत है. इस मैदान पर विराट कोहली ने 2016 में गुजरात लायंस के खिलाफ शानदार 109 रन भी बनाए थे.

गांगुली ने लहराया है राजीव गांधी स्टेडियम में परचमसौरव गांगुली ने आईपीएल में 59 मैचों में 25.45 की औसत से 1349 रन बनाए हैं. उनके बल्ले से 7 अर्धशतक भी निकले हैं. गांगुली का बल्ला आईपीएल में तो कुछ खास नहीं चला लेकिन हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में उन्होंने जमकर रन बनाए. इस स्टेडियम में गांगुली ने 123 के औसत से रन ठोके हैं.

हार्दिक पंड्या में बजता है चिन्नास्वामी में डंका
यूं तो चिन्नास्वामी का मैदान विराट कोहली की बल्लेबाजी की वजह से जाना जाता है. लेकिन मुंबई इंडियंस के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या का बल्ला भी इस मैदान पर जमकर रन उगलता है. पंड्या ने चिन्नास्वामी के मैदान पर अबतक 107 की औसत से रन बनाए हैं. पंड्या के करियर की बात करें तो उन्होंने 61 आईपीएल मैचों में 28.86 के औसत से 1068 रन बनाए हैं और उनका स्ट्राइक रेट 154 से ज्यादा का है.

ऑस्‍ट्रेलियाई दिग्‍गज का बड़ा बयान, कहा- बी ग्रेड एक्‍टर हैं शोएब अख्‍तर

मां-बाप को नहीं दी जगह तो सुरेश रैना पर उठे सवाल, लोगों ने पूछा- कहां हैं ?

हालांकि इस बार आईपीएल इन मैदानों पर नहीं बल्कि देश के बाहर यूएई में होने वाला है. यूएई की पिचें बल्लेबाजी के लिए इतनी आसान नहीं है. वहां लाइन के हिसाब से शॉट खेलना थोड़ा कठिन होता है. देखना ये है कि हार्दिक पंड्या और विराट कोहली यूएई में डेजर्ट स्ट्रॉम लाते हैं या नहीं.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here