Bangladesh police thwart major terror attack, 5 terrorists arrested | बांग्लादेश पुलिस ने बड़े आतंकी हमले को नाकाम किया, 5 आतंकी गिरफ्तार

0
5


सुमी खान

ढाका, 11 अगस्त (आईएएनएस)। एक आतंकवाद निरोधक दल ने मंगलवार को नियो-जमातुल मुजाहिदीन बांग्लादेश (नियो जेएमबी) के पांच सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी का कहना है कि प्रतिबंधित संगठन देश में बड़े आतंकी हमलों की योजना बना रहा था।

ढाका मेट्रोपॉलिटन पुलिस में आतंकवाद रोधी और सीमा पार अपराध रोधी (सीटीटीसी) प्रकोष्ठ के उपायुक्त सैफुल इस्लाम ने कहा कि सिलहट से सीटीटीसी की एक टीम द्वारा गिरफ्तारी की गई है। उन्होंने कहा कि उन्हें आगे की पूछताछ के लिए राष्ट्रीय राजधानी ढाका लाया जा रहा है।

सिलहट पुलिस अधिकारियों ने कहा कि गिरफ्तार किए गए लोगों में सिलहट में शाहजलाल विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के दो छात्र और सिलहट में मदन मोहन कॉलेज का एक छात्र शामिल है।

आतंकी संगठन का नेतृत्व सिलहट क्षेत्र में नैमुज्जमां द्वारा किया जाता है।

इस्लाम ने कहा कि पुलिस द्वारा लगातार सफल अभियानों ने आतंकवादियों को बड़ी संख्या में हमला करने और उनके नापाक मंसूबों को अंजाम देने से रोक दिया गया है।

इस्लाम ने कहा कि पांच गिरफ्तार आतंकवादी ईद से पहले नौगांव के एक मंदिर पर बम हमले की साजिश रचने में शामिल पाए गए और वह ढाका के पल्टन में एक पुलिस मोटरसाइकिल पर बम लगाने में भी संलिप्त रहे।

आतंकवादी सिलहट में शाह जलाल धार्मिक स्थल पर हमला करने की योजना बना रहे थे। पुलिस ने कहा कि उन्होंने ईद से पहले नौगांव मंदिर पर हमले की योजना बनाई थी और विस्फोट के लिए उन्होंने कुछ स्थानीय संपर्क भी बनाए थे।

इस्लाम ने कहा, अन्य आतंकवादी गतिविधियों में उनकी संलिप्तता की जांच की जा रही है। मामले की जांच जारी है।

उन्होंने कहा, उन्हें ढाका लाया जा रहा है। उनसे पूछताछ और विवरण जानने के बाद, हम कल मीडिया को सूचित करेंगे।

उन्होंने दावा किया कि इन गिरफ्तारियों के साथ, सीटीटीसी टीम ने देश भर के प्रतिष्ठानों पर कुछ बड़े आतंकी हमलों को रोकने के लिए प्रतिबंधित समूह की योजना को विफल कर दिया है।

सिलहट पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि ढाका से पुलिस की विशेष टीम ने रविवार रात और मंगलवार सुबह के बीच सिलहट में मीरा बाजार, तुकेरबाजार और दक्षिण सूरमा क्षेत्रों में छापा मारा और पांच आतंकवादियों को गिरफ्तार किया।

राजधानी के पल्टन चौराहे पर 25 जुलाई को एक बम विस्फोट हुआ था। हालांकि, इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ।

विस्फोट को लेकर पल्टन पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है और इस मामले की जांच के बीच ही सिलहट में आतंकियों की गिरफ्तारी की गई है।

इस बीच, पुलिस मुख्यालय से सीटीटीसी और लॉफुल इंटरसेप्शन सेल (एलआईसी) की एक टीम सिलहट में एक ऑपरेशन कर रही है, ताकि पता लगाया जा सके कि आतंकी हमलों के लिए समूह की योजना में और कौन शामिल है।

पुलिस अधिकारी इस्लाम ने दावा किया, आरोपी अपने स्वयं के मोबाइल ऐप पर एक चैट समूह के माध्यम से जुड़े थे और बड़े पैमाने पर बम हमलों की योजनाबनाई गई थी।

एकेके/आरएचए

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here