‘कोई गल नहीं’ के पंजाबी रवैये के कारण कोरोना जांच में हो रही देरी: CM अमरिंदर | nation – News in Hindi

0
3
'कोई गल नहीं' के पंजाबी रवैये के कारण कोरोना जांच में हो रही देरी: CM अमरिंदर | nation - News in Hindi

अमरिंदर सिंह ने कहा, ‘मौजूदा समय में जो सबसे बड़ी चिंता है वह है प्रदेश में कोविड के बढ़ते मामले.

अमरिंदर सिंह (Amrinder Singh) ने हरियाणा (Haryana) की अपेक्षा पंजाब (Punjab) में मृत्यु दर (Death Rate) अधिक होने के लिये इसी रवैये को जिम्मेदार करार दिया है. उन्होंने कहा कि यह रवैया ठीक है लेकिन कुछ मामलों यह हानिकारक साबित हो सकता है.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    August 11, 2020, 10:51 PM IST

चंडीगढ़. पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amrinder Singh) ने मंगलवार को कहा कि ‘कोई गल नहीं’ के पंजाबी रवैये के कारण लोगों की कोविड-19 जांच (Covid-19 Test) में देरी हो रही है लेकिन यह हानिकारक हो सकता है. अमरिंदर सिंह ने हरियाणा (Haryana) की अपेक्षा पंजाब (Punjab) में मृत्यु दर (Death Rate) अधिक होने के लिये इसी रवैये को जिम्मेदार करार दिया है. उन्होंने कहा कि यह रवैया ठीक है लेकिन कुछ मामलों यह हानिकारक साबित हो सकता है.  उन्होंने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस बारे में पहले ही बता दिया था.

सिंह ने कहा, ‘मौजूदा समय में जो सबसे बड़ी चिंता है वह है प्रदेश में कोविड के बढ़ते मामले. कोई गल नहीं की पंजाबी भावना के कारण लोगों की जांच और उनके इलाज में देरी हो रही है.’ मुख्यमंत्री औद्योगिक नेताओं के एक बैठक को ऑनलाइन संबोधित कर रहे थे.

पंजाब में कोविड-19 से 32 और लोगों की मौत
पंजाब में मंगलवार को कोविड-19 से 32 लोगों की मौत हो गई जिससे मृतकों की संख्या 636 पहुंच गई है जबकि 1,002 नये मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या 25,889 हो गई है. एक स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार लुधियाना में 11, संगरुर में चार, अमृतसर, पटियाला, जालंधर और मोहाली में तीन-तीन और गुरदासपुर, बठिंडा, कपूरथला, मुक्तसर और तरनतारन में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई.बुलेटिन के अनुसार नये मामलों में से लुधियाना में 252, पटियाला में 118, अमृतसर में 118, मोहाली में 83, होशियारपुर में 77, पठानकोट में 64, जालंधर में 54 और बठिंडा में 38 मामले सामने आये हैं. इसके अनुसार कुल 1,055 लोगों को स्वस्थ होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी गई. अब तक इस महामारी से 16,790 लोग स्वस्थ हो चुके हैं. बुलेटिन के अनुसार राज्य में कोविड-19 के 8,463 मरीजों का इलाज चल रहा है.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here