PM मोदी ने की OFC की शुरुआत, अंडमान में समुद्र के नीचे से पहुंचा इंटरनेट | nation – News in Hindi

0
4
PM मोदी ने की OFC की शुरुआत, अंडमान में समुद्र के नीचे से पहुंचा इंटरनेट

OFC का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उद्घाटन करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि करीब डेढ़ साल में इसका काम पूरा कर दिया गया है.


जिस सबमरीन ऑप्टिकल फाइबर केबल (Submarine Optical Fibre Cable) का आज उद्घाटन हुआ है, उसका शिलान्यास भी पीएम मोदी (PM Narendra Modi) ने 2018 में ही किया था. इसके तहत करीब 2300 किमी. लंबी केबल चेन्नई-पोर्ट ब्लेयर के बीच में बिछाई गई है.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    August 10, 2020, 10:58 AM IST

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने सोमवार को अंडमान-निकोबार को सबमरीन ऑप्टिकल फाइबर केबल (Submarine Optical Fibre Cable) यानी की सौगात दी. ये फाइबर केबल चेन्नई से पोर्ट ब्लेयर तक समुद्र के अंदर बिछाई गई है, जिसकी मदद से अंडमान में अब इंटरनेट की स्पीड काफी तेज होगी.

OFC का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उद्घाटन करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि करीब डेढ़ साल में इसका काम पूरा कर दिया गया है. आजादी के दिन से पहले ये लोगों के लिए ये उपहार है. पीएम ने कहा कि समुद्र में सर्वे किया गया, केबल को बिछाना और उसकी क्वालिटी मेंटेन करना आसान नहीं था. बरसों से इसकी जरूरत थी लेकिन काम नहीं हो पाया.

इस प्रोजेक्ट को लेकर पीएम ने कहा कि कनेक्टविटी अच्छी होगी तो टूरिस्ट अधिक वक्त तक वहां रुक पाएंगे, जिससे रोजगार के कई अवसर पैदा होंगे. पीएम ने कहा कि ये एक्ट ईस्ट पॉलिसी के तहत अंडमान की भूमिका अधिक है और आगे भी बढ़ेगी. सरकार की ओर से आइलैंड डेवलेपमेंट कमेटी का गठन हुआ और तेजी से प्रोजेक्ट को पूरा किया जा रहा है.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here